Monday, July 22, 2019
मुंबई: क्रिकेट के इस उभरते खिलाड़ी ने आर्थिक तंगी के चलते मां के साथ जहर खाकर दी जान

मुंबई: क्रिकेट के इस उभरते खिलाड़ी ने आर्थिक तंगी के चलते मां के साथ जहर खाकर दी जान

मीडियावाला.इन। मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे विरार इलाके में आर्थिक तंगी के चलते क्रिकेट के एक उभरते खिलाड़ी ने अपनी मां के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली है. विनय प्रकाश चौगले का सपना था कि वो क्रिकेट जगत में अपने नाम की कीर्ति हासिल करे लेकिन बेरोजगारी और आर्थिक तंगी ने विनय के इस ख्वाब को पूरा होने से पहले ही अपना शिकार बना लिया.

विरार के नारंगी परिसर में स्थित साई हेरिटेज इमारत में रहने वाले 25 साल के विनय प्रकाश चौगले ने अपनी 42 वर्षीय मां सरस्वती चौगले के साथ अपने घर में रहता था. विनय के पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी इसलिए घर की जिम्मेदारी विनय पर ही थी विनय और मां दोनों जान काम करके अपना गुजर बसर कर रह थे. विनय किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता था.

 

 

विनय के दोस्तों का कहना है कि विनय एक अच्छा क्रिकेटर था और साईबा क्रिकेट टीम में ऑलराउंडर के तौर पर खेलता था. पड़ोसियों की माने तो विनय और उसकी मां ने आर्थिक मंदी की वजह से आत्महत्या की है. बीते कई दिनों से विनय का परिवार आर्थिक तंगी की मार झेल रहा था पर विनय ने कभी भी इसका जिक्र किसी से नहीं किया.

एकाएक विनय और मां की आत्महत्या की वजह से पड़ोस के लोग भी हैरान हैं. विनय अच्छा क्रिकेटर होने के साथ ही अच्छा इंसान भी था इसलिए पड़ोस के लोग उसे व्यक्तिगत तौर पर पहचानते भी थे. पड़ोसियों ने ही बताया कि वो हर प्रकार की मैच खेलता था और विपरीत परिस्थितियों में भी वो अपनी टीम को जीत दिलाता था लेकिन अफ़सोस की बात है कि विपरीत परिस्थति में विनय जीवन के मैच में हार गया.

 

सोर्स चौथी दुनिया

0 comments      

Add Comment