Wednesday, October 16, 2019
पीवी सिंधु फाइनल में हारी

पीवी सिंधु फाइनल में हारी

मीडियावाला.इन।

भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल गंवा दिया है. सिंधु फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से सीधे गेम में हार गई. मारिन ने सिंधु को 21-19 और 21-10 के बड़े अंतर से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वहीं सिंधु लगातार दूसरी बार स्वर्ण पदक से चूक गईं. सिंधु अगर ये मैच जीत जातीं तो पहली भारतीय खिलाड़ी होती जो वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल करती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

सिंधु हो गई धराशायी: पीवी सिंधु ने मुकाबले की शुरुआत अच्छी की थी, पहले गेम में एक समय वो मारिन से 5 अंक आगे चल रही थीं, लेकिन मारिन ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए बाजी को पलट दिया और पहला गेम 21-19 से अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में तो मारिन ने सिंधु को कोई मौका ही नहीं दिया. सिंधु ने भी दूसरे गेम में काफी गलतियां की. नतीजा वो गोल्ड मेडल से चूक गईं. मारिन ने दूसरा गेम 21-10 से जीता.

मारिन और सिंधु के बीच अभी तक कुल 12 मुकाबले हुए हैं जिसमें 7 में मारिन को जीत मिली है तो पांच बार सिंधु विजेता बनी हैं. इन मुकाबले में रियो ओलम्पिक-2016 का फाइनल भी शामिल है जहां स्पेनिश खिलाड़ी ने जीत हासिल की थी और सिंधु गोल्ड जीतने से चूक गई थी.

0 comments      

Add Comment