Wednesday, November 20, 2019
रवि शास्‍त्री की सैलरी में बंपर इजाफा, टीम इंडिया के कोच को अब मिलेंगे इतने करोड़

रवि शास्‍त्री की सैलरी में बंपर इजाफा, टीम इंडिया के कोच को अब मिलेंगे इतने करोड़

मीडियावाला.इन।

क्‍या आप जानते हैं कि टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री की सैलरी कितनी है? उन्‍हें पिछले महीने दोबारा हेड कोच बनाया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के हेड कोच की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा होगा. यानी कि रवि शास्‍त्री की सैलरी अब 9.5 करोड़ से 10 करोड़ रुपये के बीच होगी. पिछले कॉन्‍ट्रैक्‍ट में शास्‍त्री की सैलरी 8 करोड़ रुपये थी.

शास्‍त्री के अलावा टीम के सपोर्ट स्‍टाफ को भी बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी. बॉलिंग कोच भरत अरुण को अब करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये मिलेंगे. फील्डिंग कोच आर. श्रीधर को भी इतना ही पैसा मिलेगा. संजय बांगड़ की जगह बैटिंग कोच बनने वाले विक्रम राठौर को ढाई करोड़ से तीन करोड़ रुपये सालाना सैलरी मिलेगी. यह सारे कॉन्‍ट्रैक्‍ट 1 सितंबर से लागू हो गए हैं.

कोच बनने के बाद शास्त्री ने कहा है कि उनके दूसरे कार्यकाल में टीम की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर ध्यान दिया जाएगा. उन्‍होंने कहा था, "रास्ता यह देखते हुए तैयार किया जाना चाहिए कि टी-20 विश्व कप के लिए आपके पास 12 महीने का और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए 18-20 महीने का समय है. बदलाव के इस दौर को ध्यान में रखते हुए युवाओं पर ध्यान देना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि वे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ घुल मिल जाएं और हमें एक मजबूत टीम प्रदान करें."

शास्‍त्री ने कहा, "मकसद इस लय को जारी रखने का है. हमारी एक नजर युवाओं पर है और दूसरी नजर तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने पर है. कभी इस चीज को मत भूलें कि आप जीत के लिए खेलते हैं, लेकिन साथ ही युवाओं पर भी ध्यान दें."

Source-TV9 भारतवर्ष

0 comments      

Add Comment