Sunday, October 20, 2019
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम की घोषणा आज, राहुल की हो सकती है छुट्टी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट टीम की घोषणा आज, राहुल की हो सकती है छुट्टी

मीडियावाला.इन।

नयी दिल्‍ली : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा की जा सकती है. भारतीय टेस्‍ट टीम के सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल पर सबकी नजरें होंगी. केएल राहुल का फॉर्म कुछ दिनों से खराब चल रहा है, वैसे में चयनकर्ता उनके विकल्‍प पर भी विचार कर सकते हैं. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने भी ऐसे संकेत दिये हैं.

उन्होंने ऐसे संकेत दिये हैं कि रोहित शर्मा को भारत की टेस्ट एकादश में सलामी बल्लेबाज के रूप में मौका मिल सकता है, जबकि लोकेश राहुल की फार्म चिंता का विषय बनी हुई है.

भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान रोहित पिछले कुछ समय से शानदार फार्म में चल रहे हैं लेकिन इसके बावजूद टीम में शामिल होने पर भी उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की शृंखला में खेलने का मौका नहीं मिला.

एमएसके प्रसाद ने कहा कि लोकेश राहुल बेहद प्रतिभावान है. बेशक टेस्ट क्रिकेट में वह मुश्किल दौर से गुजर रहा है. निश्चित तौर पर हम उसकी फार्म को लेकर चिंतित हैं. उसे विकेट पर अधिक समय बिताना होगा और अपनी फार्म दोबारा हासिल करनी होगी.

गौरतलब हो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 2 अक्‍टूबर से होगी. दूसरा टेस्‍ट 10 अक्‍टूबर और तीसरा व आखिरी टेस्‍ट 19 अक्‍टूबर से खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की शृंखला के लिए 10 सितंबर को भारतीय टीम की घोषणा की गयी थी. जिसमें महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी गई, जबकि फिट हो चुके हार्दिक पांड्या की वापसी 15 सदस्यीय टीम में एकमात्र बदलाव है.

 

0 comments      

Add Comment