Monday, October 14, 2019
लगातार 21 वनडे मैच जीतने वाली विश्व की एकमात्र टीम, नाम जानकर यकीन करना मुश्किल 

लगातार 21 वनडे मैच जीतने वाली विश्व की एकमात्र टीम, नाम जानकर यकीन करना मुश्किल 

मीडियावाला.इन। वनडे क्रिकेट में इन दिनों इंडिया बनाम इंग्लैंड की टीम सबसे शानदार मानी जा रही है, क्योंकि इंस टीम के सभी खिलाड़ी इस वक्त काफी अच्छे परफॉर्मेंस देते हुए नजर आ रहे हैं। आज हम आपको बताने वाले है, उन टीम के बारे में जो लगातार सबसे अधिक एकदिवसीय मुकाबले जीत चुकी है।

4. इंडिया 

इस लिस्ट में टीम भारत चौथे नंबर पर आती है, क्योंकि एक दिवसीय क्रिकेट में इंडियन क्रिकेट टीम कंटिन्यू 9 मुकाबले जीतने में सफल हुई है और यह अजूबा उन्होंने वर्ष 2017 में करके दिखाया था।

3. पाकिस्तान  

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आती है, पाकिस्तान की टीम क्योंकि इनकी टीम 18 नवंबर वर्ष 2007 से 8 जून 2008 के मध्य लगातार 12 मुकाबलों में जीत का दरवाजा देखा है और इसी के चलते उन्होंने ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश जैसी बड़ी टीमों को क्लीन स्वीप भी किया है। 

2. दक्षिण अफ्रीका 

दोस्तों जैसा कि आप सब को पता ही होगा, कि दक्षिण अफ्रीका के पास सबसे शानदार और एक्सपीरियंस वाले खिलाड़ी है, जो कि वह दो बार लगातार 12 वनडे मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुकी है। एक बार उन्होंने वर्ष 2005 और दूसरी बार उन्होंने 2016 में यह अजूबा करके दिखाया था।

1. ऑस्ट्रेलिया 

वर्ष 2003 में रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हुआ करते थे। उनकी को लगातार 21 एकदिवसीय मुकाबलों में जीत दर्ज करवाई, मगर अब से लेकर तब तक कोई भी टीम इस विश्व रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाई है।

दोस्तों अगर आपको हमारी यह खबर अच्छी लगे तो कमेंट करके बताएं और लाइक और शेयर जरूर कीजिए और आगे भी ऐसे ही खबर पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें, क्योंकि हम हर रोज ऐसी खबर आपके लिए लाते रहते हैं।

 

सोर्स टेक दुनिया वाया डेलीहंट

0 comments      

Add Comment