Monday, October 14, 2019
बहुत ही गरीब परिवार से थे ये 3 खिलाड़ी, कहीं आपका फेवरिट तो नहीं है इनमें शामिल! 

बहुत ही गरीब परिवार से थे ये 3 खिलाड़ी, कहीं आपका फेवरिट तो नहीं है इनमें शामिल! 

मीडियावाला.इन। हम सभी जानते है कि टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है। और घरेलू क्रिकेट से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट तक पहुंचाने में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं जो गरीब परिवार से आए और फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर नाम और पैसा कमाया । हम यहां तीन ऐसे खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं जो गरीब परिवार से तल्लुक रखते थे। आइए जानें -

रविंद्र जडेजा - बताया जाता है कि रविंद्र जडेजा गरीब परिवार से आते थे। उनके पिता एक प्राइवेट कंपनी में वॉचमैन की नौकरी करते थे। आज जडेजा भारतीय टीम के सदस्य हैं और करोड़ के मालिक हैं। यही नहीं टीम इंडिया में ऑलराउंडर खिलाड़ी की बडी़ भूमिका भी निभा रहे हैं।  

वीरेंद्र सहवाग - 

सहवाग टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ों में से एक रहे हैं। बताया जाता है कि सहवाग के पिता गेंहू के व्यापारी थे। सहवाग का सामूहिक परिवार था जिसमें 50 लोग रहते थे। यही नहीं सहवाग मैच अभ्यास के लिए करीब 84 का सफर भी करना पड़ा था। एक तरह से सहवाग की शुरुआती दिन संघर्षपूर्ण थे।

जहीर ख़ान - 

भारतीय क्रिकेट में जब ख़तरनाक गेंदबाज़ों की बात की जाती है तो उसमें एक नाम जहीर ख़ान का भी आता है । बता दें की इनका नाता भी गरीब परिवार से रहा है पर अब यह करोड़ संपत्ति के मालिक हैं।

0 comments      

Add Comment