Monday, September 23, 2019
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने कर दिया बहुत पीछे, पहले स्थान पर पकड़ और मजबूत की

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने कर दिया बहुत पीछे, पहले स्थान पर पकड़ और मजबूत की

मीडियावाला.इन।

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए टेस्ट मैच के खत्म होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. गेंदबाजी और बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टॉप पर बने हुए है. स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद है और पैट कमिंस गेंदबाजी में पहले स्थान पर मौजूद है.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को हटाकर पहले स्थान पर पहुंचे स्टीव स्मिथ और उनके बीच अब बहुत अंको का अंतर हो गया है. स्टीव स्मिथ फिलहाल 937 अंकों के साथ आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं, जबकि नंबर दो पर विराट कोहली 903 अंकों के साथ हैं. स्टीव स्मिथ ने 33 अंकों की लंबी छलांग लगाई है.

वहीं, पैट कमिंस ने 914 अंकों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं. इस मैच से पहले पैट कमिंस के 908 रेटिंग प्वाइंट्स थे, जो अब 914 अंक हो गए हैं. इनके बाद कगिसो रबादा और फिर जसप्रीत बुमराह तीसरे नंबर पर हैं.

टॉप 10 रैंकिंग में विराट कोहली के अलावा भारत के दो बल्लेबाज और मौजूद है. चेतेश्वर पुजारा 878 रेटिंग अंक के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. वहीं अजिंक्य 725 रेटिंग अंक के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है.

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच 11 विकेट लेने वाले अफगानिस्तान के कप्तान रशीद खान ने गेंदबाजी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. रशीद खान गेंदबाजी रैंकिंग में 37वें स्थान पर पहुंच गए है. रशीद खान के फिलहाल 459 रेटिंग अंक है. बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच में रशीद खान ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए थे.

Source : "Cricket News Today"

 

0 comments      

Add Comment