Monday, August 26, 2019
ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में चोटिल शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी का खेलना पक्का

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप में चोटिल शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी का खेलना पक्का

मीडियावाला.इन।

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के विकल्प के तौर पर बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप में भेजने की मंजूरी दे दी है। पंत बैकअप खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। हालांकि धवन टीम से बाहर नहीं हुए हैं और वह इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम इस दौरान उनकी देखरेख करेंगे।

शिखर धवन अंगूठे में लगी चोट की वजह से लगभग तीन सप्ताह तक आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई ने कहा कि धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पैट कमिंस द्वारा फेंके गए बाउंसर से शिखर धवन के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। इस मैच में धवन ने फील्डिंग भी नहीं की थी।ऐसी खबरें हैं कि केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। और ऋषभ पंत मध्य क्रम में राहुल द्वारा खाली की गई भूमिका को भर सकते हैं।

केएल राहुल के पास आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट दोनों में ओपनिंग बल्लेबाजी करने का काफी अनुभव है। मध्यक्रम में ऋषभ पंत एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।शिखर धवन एक बड़े खिलाड़ी हैं, इसलिए यह स्पष्ट है कि भारत उन्हें मिस करेगा लेकिन दूसरों के लिए इस मौके पर अपनी छाप छोड़ने का शानदार अवसर है।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment