Tuesday, October 15, 2019
इंग्लैंड से हार से थोड़ी मायूसी जरूर लेकिन प्रदर्शन से खुश है भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकता है यह खिलाड़ी

इंग्लैंड से हार से थोड़ी मायूसी जरूर लेकिन प्रदर्शन से खुश है भारतीय टीम, बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकता है यह खिलाड़ी

मीडियावाला.इन।

रविवार को बर्मिंघम क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए विश्व कप के 38वें मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराकर अपनी सेमीफाइनल में क्वालीफाई उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि भारतीय टीम को इस हार से सेमीफाइनल में पहुंचने के राह में कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। क्योंकि भारतीय टीम के पास अभी दो मुकाबले और बचे हैं।

भारतीय टीम में मैच हारने के कारण थोड़ी मायूसी जरूर है। लेकिन उससे ज्यादा खुशी की लहर है क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन की ओर इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी भारतीय टीम के पास अभी 2 और मुकाबले बचे हैं जो श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे टूर्नामेंट में थोड़ी कमजोर समझी जाने वाली टीमों से है। इसलिए भारतीय टीम खुश है।

टीम इंडिया का अगला मुकाबला 2 जुलाई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे से बर्मिंघम क्रिकेट ग्राउंड में ही बांग्लादेश के खिलाफ होगा। इंग्लैंड से करारी हार के बांग्लादेश के खिलाफ उन खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है जो बेहतर प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। आईए एक नजर डालते हैं कि भारतीय टीम में कौन-कौन से परिवर्तन संभव है और देखते हैं प्लेइंग इलेवन क्या रह सकती है।

बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप यादव के जगह पर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है। क्योंकि कुलदीप यादव का प्रदर्शन मौजूदा विश्व कप में काफी निराशाजनक रहा है। कुलदीप यादव ने अब तक 6 मैचों की 6 पारियों में 55.8 की बेहद साधारण औसत से सिर्फ 5 विकेट ले पाए हैं। इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप यादव के जगह पर रविंद्र जडेजा को मौका दे सकती है। रविंद्र जडेजा वर्तमान में काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं और वह गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल।

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment