Monday, October 14, 2019
INDvSA: विराट कोहली ने रचा नया इतिहास, सौरव गांगुली को भी छोड़ा पीछे

INDvSA: विराट कोहली ने रचा नया इतिहास, सौरव गांगुली को भी छोड़ा पीछे

मीडियावाला.इन।

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है जहां टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर उतरते ही इतिहास रचने का काम किया है । बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली ने बतौर कप्तान अपने 50 टेस्ट मुकाबले पूरे किए हैं।

 

वह ऐसा कमाल करने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। बता दें कि पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया है। विराट कोहली ने कप्तानी के मामले में सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ा है । सौरव गांगुली ने भारत के लिए 49 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की ।

वहीं 2004 से 2014 तक कप्तानी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने 60 टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की कमान संभाली है। गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।

तीन साल से टीम इंडिया नंबर 1 बनी हुई है विराट की कप्तानी में भारत ने खेले 49 में से 29 जीते हैं जबकि 10 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं ।

विराट कोहली की सफलता का राज भी इस बात से भी खुलता है कि वह जीत के मामले में सबसे आगे हैं । कोहली के बाद टेस्ट जीत के मामले में धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में27 जीत और वहीं गांगुली ने 21 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया अब दुगनी बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरने वाली है।

 

Source-समाचार नामा

0 comments      

Add Comment