Monday, October 14, 2019
लगातार दो शतक ठोकने के बावजूद रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई नहीं तोड़ना चाहेगा

लगातार दो शतक ठोकने के बावजूद रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, कोई नहीं तोड़ना चाहेगा

मीडियावाला.इन।

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने 203 रनों से शानदार जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इस मैच में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों ने लाजवाब प्रदर्शन किया. इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाया. बतौर ओपनर रोहित शर्मा का यह पहला टेस्ट मैच था. इस मैच में पहली पारी में रोहित ने 176 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 127 रन बनाए. लेकिन इसके बावजूद रोहित के नाम ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिसे कोई भी खिलाड़ी नहीं तोड़ना चाहेगा.

रोहित शर्मा ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए, जो एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टंप हुए. रोहित शर्मा ना केवल दोनों पारियों में स्टंप आउट हुए. उन्हें दोनों पारियों में एक ही गेंदबाज ने आउट किया. रोहित शर्मा को केशव महाराज ने पहली और दूसरी पारी में आउट कर पवेलियन लौटाया. खास बात तो यह रही किइस शर्मनाक रिकॉर्ड को 80 साल बाद किसी बल्लेबाज ने दोहराया.

टेस्ट क्रिकेट में यह 22वां मौका था जब कोई बल्लेबाज इस तरह आउट हुआ. 80 साल पहले 1939 में इंग्लिश बल्लेबाज वैली हैमंड दोनों पारियों में स्टंप होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे. बता दें कि रोहित शर्मा के अलावा इस मैच में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. अग्रवाल ने पहली पारी में 203 रन की पारी खेली. वहीं रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी भी लाजवाब रही.

Source : "The Desi Awaaz" 

0 comments      

Add Comment