Monday, September 23, 2019
शिवपुरी हादसे में लोगों को बचाने वाले युवकों को पांच-पांच लाख रुपए देने की मुख्यमंत्री की घोषणा

शिवपुरी हादसे में लोगों को बचाने वाले युवकों को पांच-पांच लाख रुपए देने की मुख्यमंत्री की घोषणा

मीडियावाला.इन। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के दिन शिवपुरी जिले में हुए हादसे में करीब 45 लोगों को बचाने में अहम योगदान देने वाले स्थानीय युवकों को पांच-पांच लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक चौहान ने कल हुए इस हादसे में फंसे लोगों को सुरक्षित बचाने के अभियान में अहम भूमिका निभाने वाले स्थानीय युवकों को पांच-पांच लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है। चौहान ने बचाव कार्य में उनके साहस का उल्लेख करते हुए कहा है कि विशेष रूप से रामसेवक प्रजापति, कल्लन बाथम, निजाम खान, देवेन्द्र सिंह और श्री बलराम भागीरथ का सहयोग उल्लेखनीय है। वे यश के भागीदार हैं।

इन स्थानीय युवकों ने कल बचाव कार्यों में जुटते हुए रात के अंधेरे में करीब 39 लोगों को रस्सियों के सहारे सुरक्षित निकालने के लिए चले संयुक्त अभियान में अहम योगदान दिया था। स्थानीय होने के नाते उन्हें उस क्षेत्र की अच्छी जानकारी थी। हादसे के बाद पूरे समय वहां मौजूद रहीं क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी इन साहसी युवकों का आभार प्रकट किया है।

शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र स्थित सुल्तानगढ़ जलप्रपात पर कल दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अचानक पानी बढ़ने से करीब 45 लोग नदी के बीच एक चट्टान पर फंस गए थे। देर रात दो बजे तक सभी को निकाल लिया गया। हादसे में करीब 12 लोगों के बहने की खबर है, जिनकी तलाश की जा रही है।

0 comments      

Add Comment