Monday, October 22, 2018
चुनाव आयोग ने सरकार से सूचना आयुक्तों की नियुक्ति पर मांगी रिपोर्ट

चुनाव आयोग ने सरकार से सूचना आयुक्तों की नियुक्ति पर मांगी रिपोर्ट

मीडियावाला.इन। भोपाल: मध्यप्रदेश में हाल ही में नियुक्त पांच सूचना आयुक्तों की नियुक्ति पर चुनाव आयोग ने सरकार से रिपोर्ट तलब की है। सूचना का अधिकार कार्यकर्ता अजय दुबे  की शिकायत पर सरकार से जवाब मांगा गया है । 
दुबे ने आरोप लगाया है कि सूचना आयुक्तों की नियुक्ति की अधिसूचना आचार संहिता लागू होने के बाद देर शाम जारी की गई। नियुक्ति प्रक्रिया भी विवादित रही है। इस मामले में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सामान्य प्रशासन विभाग से रिपोर्ट मांगी है। सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों ने बताया कि बुधवार को रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जा रही है।

राज्य सरकार ने 6 अक्टूबर को एक अधिसूचना जारी कर 5 सूचना आयुक्तों की नियुक्ति की अधिसूचना जारी की  थी।इसी दिन विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई। दुबे ने चयन को विवादित बताते हुए चुनाव आयोग, राज्यपाल , मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सहित अन्य कार्यालयों में शिकायत की थी। इस पर चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के माध्यम से शासन से रिपोर्ट मांगी है। सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल ने इसकी पुष्टि की है। वहीं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांता राव ने बताया कि 24 घंटे में रिपोर्ट मांगी गई है।

0 comments      

Add Comment