Tuesday, October 23, 2018
नगर निगम के अधिकारी  के घर ईओडब्ल्यू का छापा , करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

नगर निगम के अधिकारी  के घर ईओडब्ल्यू का छापा , करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

मीडियावाला.इन। इंदौर:आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने आज नगर निगम के अधिकारी अभय सिंह राठौड़ के घर छापामार कार्रवाई की है ।जिस में प्रारंभिक रूप से ही करोड़ों की संपत्ति का पता लगा है ।अधिकारियों के मुताबिक राठौर के खिलाफ शिकायत मिली थी कि उन्होंने करोड़ों की बेनामी संपत्ति एकत्रित कर ली है ।गुरुवार को उनके स्कीम नंबर 78 ,स्कीम नंबर 94 बजरंग नगर और गुलाब बाग ठिकानों पर कार्रवाई की गई है। प्रारंभिक रूप से करोड़ों की संपत्ति होने का पता लगा है।

बताया गया है कि इंदौर नगर निगम के सफाई अभियान के अधिकारी ने सफाई के साथ करोड़ों की अनुपातहीन संपत्ति जुटा ली थी। आर्थिक अपराध अन्वेक्षण ब्यूरो की टीम ने गुरुवार सुबह नगर निगम के आधिकारी अभय सिंह राठौड के घर पर छापा मारा। प्रारंभिक रुप में करोडो की अनुपातहीन संपत्ति का पता लगा है। ईओडब्ल्यू एसपी एसएस सराफ के निर्देशन में छापे की यह कार्रवाई की गई। ब्यूरो के अधिकारियो के मुताबिक राठौड के खिलाफ लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि वे करोडो की बेनामी संपत्ती बना चुके है । गुरुवार की सुबह उनके स्कीम नंबर 78 , 94 बजरंग नगर और गुलाब बाग के ठिकानो पर एक साथ छापे की कार्यवाही की गई । इसमें पता चला है कि लगभग 15 से 20 करोड की भ्रष्टाचार से अनुपातहीन कमाई की गई है। फिलहाल छानबीन की कार्यवाही जारी है जिसमें और भी संपत्ति का खुलासा हो सकता है ।

सहायक यंत्री अभय कुमार राठौड जो कि 1995 से स्वचछता अभियान देखते है और इंदौर की पॉश कलोनियो स्कीम 78 में गुलाब बाग में बेनामी संपत्ती रिश्तेदारों के नाम से ली गई है। ऐसी शिकायत भी मिली थी। इसके बाद eow ने सर्च की परमीशन स्पेशल जज जे पी सिंह से ली और चार डीएसपी के नेतत्व में चार टीम बनाई जिसने सुबह से कार्यवाही शुुर की । कार्यवाही आज सुबह गुलाब बाग से शुरु की जहां राठौड खुद रहते है। यहां उनका तीन मंजिला भवन है उसके अलावा तीन मंजिला भवन और है और कमर्शीयल बिल्डींग भी मिली जहां हॉस्टल व दुकाने है। वहीं , प्लाट , स्कीम 78 में मारुती का शो रुम है, स्कीम 94 में भी प्लॉट मिला है। कार्यवाही फिलहाल जारी है।15 से 20 करोड की बैनामी संपत्ति मिलने का अनुमान है। इसके साथ ही, तीन से चार चार पहियां वाहन व 20 लाख से उपर केश और काफी गोल्ड भी घर पर मिला है।  इसके अलावा अब तक 36 जीवन बीमा पालिसी भी मिली है, वहीं लॉकर भी मिले है जिनकी जांच की जा रही है।

 

देखे विडियो .............

https://drive.google.com/file/d/1_GKfBL9zK0tyA_M1i7STFm6UMNc9naBI/view?usp=sharing

0 comments      

Add Comment