Tuesday, October 23, 2018
दूरबीन से भी ढूंढने पर भी नहीं दिखेगी कांग्रेस : शाह

दूरबीन से भी ढूंढने पर भी नहीं दिखेगी कांग्रेस : शाह

मीडियावाला.इन। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के शिवपुरी में कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर न केवल तंज कसे, बल्कि उपहार भी उड़ाया और कहा कि राहुल गांधी को दूरबीन से भी देखने पर कांग्रेस ढूंढे नहीं दिखेगी। शिवपुरी के पोलो ग्राउंड में मंगलवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी पर हमला बोला। शाह ने कहा कि, "राहुल गांधी राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने का सपना देख रहे है, जबकि यहां भाजपा का पैर अंगद की तरह जमा हुआ है, उसे कोई उखाड़ नहीं सकता, राहुल गांधी को शेख-चिल्ली की तरह सपने देखना बंद कर जमीनी हकीकत से वाकिफ होना चाहिए।"

शाह ने भाजपा के बढ़ते प्रभाव का जिक्र करते हुए कहा कि, आने वाले दिनों में कांग्रेस को वे दूरबीन लगाकर भी नहीं ढूंढ पाएंगे। 

शाह ने शिवपुरी में कार्यकर्ता सम्मेलन केा संबोधित किया, गुना में रोड शो करने के बाद ग्वालियर में कई कार्यक्रमों में हिस्सेदारी की। उसके बाद दिल्ली के लिए निकल पड़े। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, "मैं वीर तात्या टोपे के बलिदान को नमन करने के साथ-साथ राजमाता विजया राजे सिंधिया की उस ममता को प्रणाम करता हूं, जिसके आंचल में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने स्वाभिमान और संघर्ष की शिक्षा ली है।" 

उन्होंने कहा कि विजया राजे जैसे त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति के बलबूते जनसंघ से लेकर आज तक पार्टी फल-फूल रही है। हम उनके संस्कारों और विचारों को समाज में अनुप्राणित करने के लिए 12 अक्टूबर से उनका जन्मशताब्दी वर्ष मनाने जा रहे हैं।

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी कार्यकर्ता 2018 के विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत से जुट जाएं यह चुनाव जीत लिया तो 2019 का चुनाव भाजपा आसानी से जीत जाएगी।

शाह ने पिछले चुनाव के बाद के हालात का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2014 के बाद पूरे देश में भाजपा अपना परचम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लहरा रही है। वर्ष 2014 के बाद 19 राज्यों में भाजपा की सरकार बनी है और आने वाले समय में दूरबीन लेकर भारत के नक्शे पर देखने निकलेंगे तो कांग्रेस कहीं पर भी नजर नहीं आएगी।

शाह ने घुसपैठियों का मसले की बात करते हुए कहा, "देश में जो घुसपैठिए आ गए हैं, उनको बाहर निकालना हमारी सरकार का लक्ष्य है और 40 लाख ऐसे लोग अभी तक चिन्हित हुए हैं। ऐसे घुसपैठिए हमारे देश के लोगों के हकों पर डाका डाल रहे हैं, इन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा।"

शाह ने कांग्रेस की दिग्विजय सिंह सरकार के कार्यकाल को याद कराते हुए कहा कि, वर्ष 2003 तक 10 साल तक कांग्रेस ने राज कर राज्य का बंटाढार कर दिया। लोगों को बिजली नहीं मिलती थी, सड़कों की हालत खराब थी। रोजगार मिलता नहीं था, लेकिन मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद विकास के पथ पर निरंतर प्रगति कर रहा है। 

कर्यकर्ताओं के संभागीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय पंचायत एवं विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पार्टी के संगठन महामंत्री रामलाल, प्रदेश के चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान, संगठन के प्रदेश प्रभारी विनय सहस्रबुद्धे, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभात झा, खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी और मंत्री मौजूद थे।

भाजपा के मीडिया प्रमुख लोकेंद्र पाराशर के अनुसार, शाह विमान से ग्वालियर पहुंचे, जहां प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य नेताओं ने अगवानी की। शाह यहां से शिवपुरी के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हुए। उन्होंने शिवपुरी के तात्याटोपे स्मारक पहुंचकर माल्यार्पण करने के बाद ग्वालियर एवं चंबल संभाग के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। 

0 comments      

Add Comment