Monday, February 18, 2019
आईपीएस संजीव कुमार सिंह बीएसएफ में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर, आदेश जारी

आईपीएस संजीव कुमार सिंह बीएसएफ में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर, आदेश जारी

मीडियावाला.इन। भोपाल : भारतीय पुलिस सेवा के 1987 बैच के अधिकारी संजीव कुमार सिंह की सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में प्रतिनियुक्ति के आदेश जारी हो गए हैं। वे लंबे समय से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए प्रयासरत थे। चुनाव आयोग के माध्यम से संजीव सिंह की अब प्रदेश से रवानगी हो जाएगी 


प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीएसएफ में उत्तर प्रदेश कैडर के 1985 बैच के एडीजी प्रभात सिंह की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में विशेष महानिदेशक के रूप में नियुक्ति हो गई थी। सिंह बीएसएफ में लेवल 15 के अधिकारी थे और उनके रिक्त पद को भरने के लिए मध्यप्रदेश केडर के संजीव कुमार सिंह के नाम को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है। 

8 अक्टूबर को बीएसएफ में एडीजी के रूप में सिंह की पदस्थापना के आदेश जारी हुए हैं जो मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव को भेज दिए गए हैं। गौरतलब है कि 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी संजीव कुमार सिंह फरवरी 2020 में सेवानिवृत्त होंगे। उनके प्रतिनियुक्ति देश में 29 फरवरी 2020 तक की पदस्थापना का जिक्र है । वे अभी मध्य प्रदेश में नक्सल विरोधी ऑपरेशन में ए डी जी हैं ।उनकी नियुक्ति के बाद इस पद के लिए दूसरे आईपीएस अधिकारी की तलाश शुरू हो गई है।

0 comments      

Add Comment