Monday, September 23, 2019
मध्य प्रदेश: शिवपुरी के झरने से सुरक्षित निकाले गए सभी 45 लोग

मध्य प्रदेश: शिवपुरी के झरने से सुरक्षित निकाले गए सभी 45 लोग

मीडियावाला.इन। शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी में बाढ़ में फंसे हुए सभी लोगों को बचा लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 10 घंटे तक चला। आधी रात के बाद तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद वहां फंसे 45 लोगों को बचा लिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस बात की जानाकारी दी। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि बीएसएफ, एसडीआरएफ, मध्यप्रदेश पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से ये मिशन सफल रहा। सभी लोगों को बचा लिया गया है।
आपको बता दें मध्य प्रदेश के शिवपुरी में पार्वती नदी के झरने में पचास से ज्यादा लोग फंसे हुए थे। पांच लोगों को कल देर शाम हेलीकॉप्टर के जरिए निकाल लिया गया था जबकि देर रात रस्सियों के सहारे 40 और लोगों को बचाया गया। खबरों के अनुसार हादसे में पिकनिक मनाने गए 12 लोग बह गए थे।
बुधवार को शिवपुरी और ग्‍वालियर के सीमा क्षेत्र स्थित सुल्‍तानगढ़ पोल पर पिकनिक मनाने आए 12 लोग अचानक पानी बढ़ने से 100 फीट ऊंचाई से नीचे गिर गए। घटना बुधवार शाम 4 बजे के आसपास की है। 15 अगस्‍त का अवकाश होने के कारण यहां पर बड़ी संख्‍या में लोग पिकनिक मनाने एवं प्राकृतिक झरने में नहाने आए थे। इस दौरान शाम 4 के आसपास अचानक झरने में पानी का प्रवाह तेज हो गया। इस बीच वहां करीब 20 लोग नहा रहे थे।

अंधेरा होने के कारण हेलीकॉप्‍टर से एयर लिफ्ट करने में समस्‍या आ रही थी। समीप के महाराजगढ़ से हेलीकॉप्‍टर सेवा की व्‍यवस्‍था की गई थी लेकिन अंधेरे के कारण रेस्‍क्‍यू में बाधा आ रही थी।सुल्तानगढ़ झरने पर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा 7:00 बजे से बचाव कार्य किया जा रहा था, जिसमें हेलीकॉप्टर की मदद से यह कार्य किया जा रहा था।

0 comments      

Add Comment