Saturday, September 21, 2019
नायब तहसीलदार निलंबित

नायब तहसीलदार निलंबित

मीडियावाला.इन। होशंगाबाद : नर्मदापुरम् संभाग कमिश्नर श्री रविन्द्र मिश्रा ने रेत उत्खनन के संबंध में अवैध रूप से राशि वसूल करने की शिकायत प्राप्त होने पर हरदा जिले के हण्डिया तहसील के  तत्कालीन नायब तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही अवैध एवं अनुचित रूप से राशि वसूलने के कृत्य में संलिप्तता दर्शित होने पर नायब तहसीलदार हण्डिया सोनिया परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है एवं उन्हें अपना जवाब 7 दिवस में कमिश्नर कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। निर्धारित समय अवधी में संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर सोनिया परिहार के विरूद्ध एक पक्षीय कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
   

कमिश्नर श्री रविन्द्र मिश्रा ने ग्राम झालवा निवासी राहुल मीणा एवं अन्य शिकायत कर्ताओं द्वारा रेत उत्खनन के संबंध में तत्कालीन नायब तहसीलदार हण्डिया , अनुराग उइके की शिकायत कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत की गई थी। शिकायत कर्ता ने बताया कि उस वक्त नायब तहसीलदार सोनिया परिहार भी नायब तहसीलदार अनुराग उइके के साथ मौजूद थी। कलेक्टर हरदा द्वारा शिकायत कर्ता की शिकायत की जांच की एवं जांच में पदीय कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने एवं अवैध रूप से राशि वसूलने की शिकायत पाई गई। 

कलेक्टर के प्रतिवेदन के आधार पर कमिश्नर श्री रविन्द्र मिश्रा ने नायब तहसीलदार अनुराग उइके को म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय हरदा निर्धारित किया गया है उन्हें जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। वहीं नायब तहसीलदार के साथ मौजूद रहने एवं अवैध एवं अनुचित रूप से राशि वसूली के कृत्य में संलिप्तता दर्शित होने पर नायब तहसीलदार सोनिया परिहार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

0 comments      

Add Comment