Monday, September 23, 2019
राजपथ पर नहीं निकली MP, CG और राजस्थान की झांकियां, कांग्रेस बोली- मोदी ने लिया हार का बदला

राजपथ पर नहीं निकली MP, CG और राजस्थान की झांकियां, कांग्रेस बोली- मोदी ने लिया हार का बदला

मीडियावाला.इन। भोपाल: इस बार देश की राजधानी दिल्ली में 70वें गणतंत्र दिवस परेड में कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की झांकियों को शामिल नहीं किया गया। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा है कि 'मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली हार का बदला लिया है। गणतंत्र दिवस परेड में शामिल झांकी राज्यों का गौरव और जनता का मान, सम्मान और अभिमान होती है। मोदी सरकार ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की झांकियों को बाहर कर प्रदेश के शीश को कुचलने और अपमानित करने का काम किया है। इसके लिए जनता मोदी सरकार को माफ नहीं करेगी।


कांग्रेस ने पीएम मोदी से सवाल पूछा है कि चुनावी हार का बदला राज्यों की अस्मिता और स्वाभिमान से क्यों लिया जा रहा है? मध्य प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि ये बीजेपी और पीएम मोदी का सबसे निम्न स्तरीय बदला है, जो घोर निंदनीय है। मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने आरोप लगाया है कि 'सूबे में कांग्रेस की सरकार आ गई है, जिसके चलते झांकी को निरस्त कर दिया गया है। 

बता दें कि हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इन तीनों राज्यों में कांग्रेस ने सत्ता में वापसी की। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने 15 साल बाद सत्ता में वापसी की है, जबकि राजस्थान में कांग्रेस ने पांच साल बाद सत्ता में दोबारा से काबिज हुई है।

 


 

0 comments      

Add Comment