Tuesday, October 23, 2018
सपाक्स की पहल रंग लाई, अब अनारक्षित वर्ग के बच्चों को भी मिलेगा 75 प्रतिशत अंक पर लैपटॉप, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

सपाक्स की पहल रंग लाई, अब अनारक्षित वर्ग के बच्चों को भी मिलेगा 75 प्रतिशत अंक पर लैपटॉप, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

मीडियावाला.इन।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में  विद्यार्थियों के एक कार्यक्रम में घोषणा की कि अब आरक्षित वर्ग के बच्चों के साथ ही अनारक्षित वर्ग के बच्चों को भी 75 प्रतिशत अंकों पर लैपटॉप मिलेगा। उल्लेखनीय है कि गत दिनों एक समारोह में  अनारक्षित वर्ग के एक छात्र विक्की द्वारा उसे 80 प्रतिशत अंक मिलने पर भी लैपटॉप ना मिलने पर सी एम से जातिगत भेदभाव पर प्रश्नचिन्ह लगाया था।

सपाक्स संगठन द्वारा इस संबंध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए आग्रह किया था कि अनारक्षित वर्ग के बच्चों के साथ भेदभाव और  अन्याय क्यों ? सपाक्स समाज ने इसे एक आंदोलन का रूप दे दिया था। यद्यपि मुख्यमंत्री ने सकारात्मक रूख दिखाया था, लेकिन अभी तक आदेश या अधिकृत  घोषणा न होने से सपाक्स संगठन  और अनारक्षित बच्चो में आक्रोश था।  

मुख्यमंत्री द्वारा आज की गई घोषणा को सपाक्स संगठन के संरक्षक श्री हीरालाल त्रिवेदी ने छात्रों की जीत बताते हुये  उम्मीद व्यक्त की है कि इस घोषणा पर शीघ्रता से अमल हो जाय।  सपाक्स संगठन ने जातिगत भेदभाव से परे समानता के इस निर्णय पर छात्रों की ओर से सीएम के प्रति आभार व्यक्त किया है। साथ ही यह अपेक्षा भी की है कि वे पदोन्नति में आरक्षण समाप्त कर माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय का सम्मान भी करेंगे।

ज्ञात रहे कि सीएम से प्रश्न करने वाले बच्चे विक्की को  सपाक्स संगठन ने  उसके घर जाकर सम्मान के साथ लैपटॉप दिया था।

0 comments      

Add Comment