Thursday, May 23, 2019
सतना मर्डर केस: 20 दिन बाद एक और 5 साल के बच्चे की हत्या, किडनैपर्स ने मांगे थे 2 लाख रुपये

सतना मर्डर केस: 20 दिन बाद एक और 5 साल के बच्चे की हत्या, किडनैपर्स ने मांगे थे 2 लाख रुपये

मीडियावाला.इन। मध्य प्रदेश के सतना में 5 साल के बच्चे को घर के बाहर से किडनैप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। किडनैपर्स ने 2 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी। जुड़वा मर्डर केस के 20 दिन बाद उसी तरह के एक और मामले से लोगों में आक्रोश है।

भोपाल : मध्य प्रदेश के सतना में जुड़वा बच्चों के अपहरण के बाद हत्या का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ऐसे ही एक और मर्डर केस से हड़कंप मच गया है। मध्य प्रदेश के सतना में एक 5 साल के बच्चे का अपहरण करके 12 मार्च को उसकी हत्या कर दी गई। किडनैपर्स ने 2 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी लेकिन बुधवार को दोपहर 2 बजे घर के पीछे वाले हिस्से में बच्चे की लाश मिली तो सबके होश उड़ गए। 20 दिन के अंदर एक और बच्चे की हत्या से पूरे राज्य में आक्रोश का माहौल है। 

घटना सतना जिले के नागौड़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पड़ने वाले राखीवाड़ा गांव की है। राजेश प्रजापति का 5 साल का बेटा शिवकांत प्रजापति मंगलवार को अपने घर के बाहर खेल रहा था और तभी से वह गायब हो गया। बाद में जब बच्चा घर नहीं लौटा तो परिजन ने ढूंढना शुरू किया। कुछ घंटे तक ढूंढने पर भी शिवकांत का कुछ पता नहीं चला तो परिजन ने गांव की मस्जिद में इसकी घोषणा कराई लेकिन फिर भी बच्चा नहीं मिला। 

सूत्रों के मुताबिक, शाम के करीब 7 बजे बच्चे के अंकल को एक अनजान नंबर से कॉल आया जिसमें बच्चे को छुड़ाने के बदले 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। इसके बाद घरवालों ने नागौड़ पुलिस थाने जाकर सूचना दी। पुलिस ने तफ्तीश शुरू की और 5 लोगों से पूछताछ की लेकिन कुछ सामने नहीं आया। 

एसपी सतना संतोष सिंह ने इस बात की पुष्टि की कि फिरौती की कॉल आई थी। घटनास्थल पर मौजूद एसपी ने बताया, 'बच्चे की हत्या की गई और उसका शव घर के पीछे वाले हिस्से में मिला।' इससे पहले 12 फरवरी को जुड़वा भाई प्रियांश और श्रेयांश को सतना में ही स्कूल बस से गनपॉइंट पर किडनैप किया गया था। इसके बाद 23 फरवरी को दोनों का शव यूपी के बांदा जिले स्थित यमुना नदी के पास मिला था। 

 

source :navbharattimes

0 comments      

Add Comment