Monday, September 23, 2019
शिवराज का कांग्रेस को अल्टीमेटम, कहा- किसानों के खातों में दो लाख डालना पड़ेगा, नहीं तो...

शिवराज का कांग्रेस को अल्टीमेटम, कहा- किसानों के खातों में दो लाख डालना पड़ेगा, नहीं तो...

मीडियावाला.इन।  बालाघाट ।  चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में स्पष्ट लिखा है कि कर्ज माफी के तहत सभी किसानों के दो लाख रुपये तक के ऋण माफ किए जाएंगे, लेकिन सत्ता में आते ही कांग्रेस व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने वादे को पूरा न करने के लिए नए-नए तरीके तलाश रहे हैं। ऐसा नहीं चलेगा जो वादा किया वो निभाना पड़ेगा, 22 फरवरी तक प्रदेश के 80 लाख किसानों के खातों में ऋण माफी का दो लाख रुपये नहीं पहुंचा, तो भाजपा किसानों के हक के लिए सड़क पर उतरकर आंदोलन करेगी।

ये बातें रविवार को बालाघाट प्रवास पर पहुंचे मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऋण माफी में हो रही देरी के कारण कांग्रेस को अल्टीमेटम देते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि ऋण माफी को लेकर सरकार की नीयत ठीक नहीं लग रही है। वह ऋण माफी के लिए अलग-अलग रंग के आवेदन किसानों से भरवाकर ऋण माफी में देरी कर रही है।

दरअसल इन आवेदनों के रंग की तरह कांग्रेस भी रंग बदल रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने वचन पत्र के तहत दिसंबर, 2018 तक का ऋण किसानों का माफ करे। यह भाजपा ही नहीं किसानों की भी मांग है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अनुपूरक बजट में पांच हजार करोड़ का प्रावधान है, जबकि ऋण करीब 50 हजार करोड़ है जिससे प्रदेश के किसान आशंकित हैं।

0 comments      

Add Comment