Wednesday, June 19, 2019
बचपन का सपना किया साकार, डीएसपी दुल्हन ने निकाली बारात

बचपन का सपना किया साकार, डीएसपी दुल्हन ने निकाली बारात

मीडियावाला.इन।

भोपाल । बचपन का सपना आज साकार हुआ है। आखिर पापा ने मेरी ख्वाहिश पूरी कर दी। ये शब्द हैं डीएसपी अदिति भावसार के। दुल्हन बनी अदिति मंगलवार को बग्गी पर सवार होकर बारात लेकर निकलीं, तो माता-पिता, भाई और नाते-रिश्तेदार झूमने को मजबूर हो उठे। अदिति ने भी बग्गी पर बैठने के बाद डांस किया। हर कोई इस खुशनुमां पल को मोबाइल में कैद कर लेना चाहता था। ऐसे में किसी ने वीडियो बनाया तो किसी ने सेल्फी ली। भोपाल में पदस्थ प्रशिक्षु डीएसपी अदिति भावसार की बारात शाम करीब 7 बजे कान्हा फन सिटी से निकली। बैंड-बाजों के साथ बारात ने कान्हा फन सिटी परिसर में चक्कर लगाया और आखिर में वर पक्ष ने बारात का परंपरागत तरीके से स्वागत किया। पुलिस बैंड की मधुर धुन गूंजी: बारात में पुलिस बैंड भी शामिल हुआ। पुलिस बैंड में शामिल जवानों ने मधुर धुन बजार्इं।

मातापिता की खुशी का ठिकाना नहीं

इटारसी के रहने वाले पिता राजकुमार भावसार ने बताया कि बेटी बचपन में कहती थी कि लड़कों की बारात निकलती है। जब मेरी शादी होगी, तो मैं भी बारात निकालूंगी, घोड़ी पर चढ़ूंगीं। बेटी का सपना पूरा होने जा रहा है। इसकी बेहद खुशी है। खासकर अदिति की मां रानी भावसार इस पल को देखकर भावुक हो उठीं।

दूल्हे निकष की रजामंदी

रायपुर निवासी दूल्हे निकष सक्सेना (सॉटवेयर इंजीनियर) ने कहा कि वाइफ की बारात निकल रही है, इससे ज्यादा मेरे लिए खुशी की बात और नहीं हो सकती। अदिति ने रिक्वेस्ट की थी कि मेरी शादी में कुछ हटकर होगा। मैं बारात लेकर आपके द्वार आऊंगीं। मैंने रजामंदी दे दी थी।

आज होंगे सात फेरे

परिजनों के अनुसार, बुधवार को अदिति संग निकष के सात फेरे होंगे। पूरे विधि-विधान के साथ शादी की रस्में पूरी की जाएंगी। इसके बाद रात को रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार सुबह मेहंदी की रस्म निभाई गई। शाम को बारात निकाली गई।

news souce: people-samachar

0 comments      

Add Comment