Monday, October 14, 2019
झाबुआ उपचुनाव: CM कमलनाथ ने भाजपा को लिया आड़े हाथ

झाबुआ उपचुनाव: CM कमलनाथ ने भाजपा को लिया आड़े हाथ

मीडियावाला.इन।

राज एक्‍सप्रेस। झाबुआ में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। यहां झाबुआ में जिला मुख्‍यालय से 16 किलोमीटर दूर कल्याणपुरा में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया चुनाव मैदान में हैं और मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath Jhabua) ने बुधवार को कांतिलाल भूरिया के पक्ष में 10 किलोमीटर से अधिक का रोड शो किया, इसके बाद आयोजित विशाल चुनाव सभा को संबोधित किया।

100 भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल :

बता देंं कि, इस आम सभा के शुरू होने के पूर्व मुख्‍यमंत्री के समक्ष कल्याणपुरा क्षेत्र के लगभग 100 भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की कमान संभालने का निर्णय लिया है। मुख्‍यमंत्री और आम सभा में उपस्थित मंत्रियों तथा कांग्रेस प्रत्याशी क्रांतिलाल भूरिया ने इन सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया और कांग्रेस की जीत के लिए जुटने का आव्हान किया है।

भाजपा को लिया आड़े हाथों :

मुख्‍यमंत्री कमलनाथ''भाजपा झूठ और फरेब वाली पार्टी है, वह और उसकी सरकार जो कहती है वह नहीं करती, जबकि कांग्रेस सच्चाई पर चलने वाली और सच्चाई का साथ देने वाली पार्टी है। भाजपा की 15 साल की सरकार ने झाबुआ की हर क्षेत्र में घोर उपेक्षा की है। नतीजा यह है कि, झाबुआ काफी पिछड़ गया है और यहां के नौजवानों को नौकरी के लिए अन्य राज्यों में जाना पड़ रहा है। अब प्रदेश की कांग्रेस सरकार झाबुआ को किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं रहने देगी। यहां का विकास छिंदवाड़ा मॉडल पर किया जाएगा।''

झाबुआ के नौजवानों को किया आश्वस्त :

वहीं इस दौरान CM कमलनाथ ने झाबुआ के नौजवानों को आश्वस्त किया कि, भविष्य में उनके लिए उनकी आवश्यकता के अनुसार रोजगार प्रदेश में ही खड़े किए जायेंगे, उन्हें गुजरात की ओर पलायन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

प्रदेश के विकास के फैसले एक रिकार्ड हैं :

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा-अल्प समय में विरासत में मिले खाली खजाने के साथ हमने जनहित के जो फैसले लिए हैं, वह एक रिकार्ड है। मध्यप्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी किसानों की ऋण माफी का निर्णय हुआ, जिससे कर्ज के बोझ तले 20 लाख किसान प्रथम 9 माह में ही ऋण से मुक्त हो गए। वित्तीय चरण में सरकार लगभग 12 लाख किसानों के ऋण माफ कर रही है। यह प्रक्रिया अभी भी शुरू है। मुख्यमंत्री ने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि, उसके 15 साल विकास की बजाए जुमलेबाजी, घोषणाएँ की और सिर्फ अपना चेहरा चमकाते रहे।

मुख्‍यमंत्री ने आगे ये भी कहा कि, ''झाबुआ विधानसभा क्षेत्र के मतदाता इस उप चुनाव में श्री भूरिया को प्रचण्ड बहुमत से जिताकर मुझे मौका दें कि, पिछले 15 सालों में प्रदेश व झाबुआ के विकास की जो गति रूक गई है, वह तेजी से आगे बड़ा सकूं। मुझे झाबुआ क्षेत्र के नौजवानों की बहुत चिंता है, हम ऐसी योजनाएंं लायेंगे, जिससे इस क्षेत्र में भी रोजगार की सम्‍भावनाएं बढ़ सकें।''

आम सभा में जनसंपर्क मंत्री पी.सी शर्मा, गृह मंत्री बाला बच्‍चन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, कांग्रेस प्रत्‍याशी कांतिलाल भूरिया एवंं बड़ी संख्‍या में आदिवासी भाई उपस्थित थे।

News Source- Raj Express

0 comments      

Add Comment