Monday, August 19, 2019
माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति चयन का अधिकार राज्य सरकार को नहीं है

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति चयन का अधिकार राज्य सरकार को नहीं है

मीडियावाला.इन।

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति चयन का अधिकार राज्य सरकार को नहीं है। सरकार उपराष्ट्रपति के अधिकारों पर अतिक्रमण कर मनमानी कार्रवाई कर रही है।

ये बात नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कही। भोपाल में मीडिया के साथ बातचीत में भार्गव ने कहा कि कांग्रेस सरकार के कुछ अफसर बेहतर संस्थाओं को बदनाम करने का कुचक्र चला रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि विधानसभा सत्र में वे सरकार से इन सारे मुद्दों पर जवाब मांगेगे। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय के खिलाफ एक जांच कमेटी भी गठित की है। इसके बाद कुलपति चयन के लिएतीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी सरकार की इस बदले की कार्रवाई से खफा है।

 

क्षेत्र प्रचारक दीपक विस्पुते ने भाजपा नेताओं की इस बात के लिए खिंचाई भी की थी कि वे विश्वविद्यालय के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का विरोध नहीं कर रहे हैं। इसके बाद ही नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कुलपति चयन का मुद्दा उठाया है। भार्गव ने कहा कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति चयन में नेता प्रतिपक्ष की भी भूमिका होती है पर सरकार उसे भी नजरंदाज कर रही है। हर संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ सरकार गलत कदम उठा रही है।

 

0 comments      

Add Comment