Wednesday, June 19, 2019
मुरैना में पकड़ा 1 करोड़ रुपए कीमत का साढ़े 6 किलो से अधिक सोना

मुरैना में पकड़ा 1 करोड़ रुपए कीमत का साढ़े 6 किलो से अधिक सोना

मीडियावाला.इन।

मुरैना। प्रशासन व पुलिस की टीम ने शुक्रवार शाम को हाइवे स्थित अल्लाबेली पुलिस चौकी पर आगरा की तरफ से आ रहे जीप से साढ़े छह किलो सोने के जेवरात बरामद किए। बरामद सोने की कीमत 1 करोड़ 9 लाख रुपए आंकी गई है। प्रशासन ने सोने के मामले को आयकर विभाग को जांच के लिए सौंपा है। वहीं शनिवार दोपहर में रिठौरा थाना क्षेत्र के भैंसौरा नहर से एक गल्ला व्यापारी से 5 लाख 17 हजार रुपए बरामद किए।

अल्लाबेली पुलिस चौकी पर प्रशासन की एसएसटी व पुलिस की टीम ने शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे आगरा की तरफ से जीप यूपी 14 एमटी 0198 को रोका। जब उसकी जांच की तो उसमें 6 किलो 835 ग्राम के सोने के जेवरात मिले। लोडिंग वाहन के साथ शिशुपाल सिंह चौहान निवासी जिरौली जिला हाथरस थे।जेवरात शिशुपाल सिंह के ही थे और उसने बताया कि वह जेवरातों की डिलेवरी ग्वालियर में ज्वेलर्स को देने जा रहा था। टीम ने सोने के जेवरातों को कोषालय में जमा करा दिया है। प्रशासन ने मामले की जांच के लिए सूचना आयकर विभाग को भी दी है

प्रशासन की मुरैना विधानसभा क्षेत्र में काम कर रही एसएसटी टीम ने रिठौरा थाना क्षेत्र के भैंसोरा नहर पर एक कार को पकड़ा। कार से टीम को 5 लाख 17 हजार 4 सौ रुपए बरामद किए। रुपए विण्डवा गांव हाल नैनागढ़ रोड पर रहने वाले रामधार गुर्जर के थे।

रामधार ने टीम को बताया कि उसने किसनों से फसल खरीदी थी। उसी का भुगतान करने के लिए जा रहा था। हालांकि वह रुपयों का कोई एवीडेंस टीम के सामने प्रस्तुत नहीं कर पाया। रामधार के ड्राइवर के पास से भी पुलिस को 50 हजार रुपए बरामद हुए। चूंकि एक व्यक्ति 2 लाख से अधिक रुपए ले जा सकता है। इसलिए ड्राइवर के 50 हजार वापस कर दिए। मामले की जांच की जा रही है।naidunia.

 

0 comments      

Add Comment