Wednesday, June 19, 2019
सिवनी के पास नजर आए तीन बाघ, वन विभाग ने बढ़ाई गश्‍त

सिवनी के पास नजर आए तीन बाघ, वन विभाग ने बढ़ाई गश्‍त

मीडियावाला.इन। खवासा गांव में एनएच-7 के आसपास पिछले 5 दिनों से बाघ का समूह दिखाई दे रहा है। पेंच नेशनल पार्क से सटे खवासा क्षेत्र में बाघों की मौजूदगी से लोग हैरान हैं।मंगलवार रात करीब 11 बजे नेशनल हाईवे के पास तीन बाघ क्षेत्रवासियों को एक बार फिर दिखाई दिए। इस दौरान बाघों ने नेशनल हाईवे को भी क्रॉस किया।लोगों ने बाघों की गतिविधियों का मोबाइल पर वीडियो बना लिया। बाद में बाघों की मौजूदगी की सूचना वन अमले को दी गई। इस दौरान बाघों ने नेशनल हाईवे से लगे क्षेत्र में जंगली सुअर का भी शिकार किया। कुछ देर बाद बाघ जंगल लौट गए। बाघों की मौजदूगी को देखते हुए वन विभाग ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है।

एनएच-7 को पार करते हुए मंगलवार तीन बाघ देखे गए। हाईवे से गुजर रहे लोगों ने इनका वीडियो बना लिया। बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी के चलते बाघ पानी की तलाश बाघों का मूवमेंट गांव की तरफ हुआ है। वन विभाग ने लोगों को सर्तक रहने और कहीं भी अकेले नहीं जाने की सलाह दी है। वन विभाग ने यहां गश्त बढ़ा दी है।   


बीती रात करीब 11 बजे हाईवे से गुजर वाहन चालकों को तीन बाघ सड़क पार करते नजर आए। कुछ देर बाद बाघ जंगल लौट गए। उल्लेखनीय है कि सिवनी का खवासा गांव महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित है।

नईदुनिया से 

0 comments      

Add Comment