असली सोने पर दिया लोन, वापस लेने गए तो मिला नकली, लोगों ने बैंक पर लगाया आरोप

गोल्ड लोन के नाम पर SBI में ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी

1161

 शाजापुर से मनोज पुरोहित की रिपोर्ट

शाजापुर- शाजापुर की भारतीय स्टेट बैंक में गोल्ड लोन के नाम पर महाघोटाला सामने आया है. स्टेट बैंक में जिन लोगों ने गोल्ड लोन पर रकम ली थी, वे जब पैसे जमा करने गए, तो असली की जगह उन्हें नकली गोल्ड वापस किया गया. गोल्ड लोन के लिए बैंक में अधिकृत वेल्युअर और बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत का आरोप लगाया|

लोगों ने पुलिस को दिया आवेदन

गोल्ड लोन का यह मामला 5 करोड़ से अधिक का है. इस मामले में बैंक जांच कर रही है. लोगों ने शाजापुर कोतवाली जाकर बैंक पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज कराई।

भारतीय स्टेट बैंक में अधिकृत रूप से वेल्युअर द्वारा असली सोने का वेल्युएशन कर बैंक में नकली सोना रखने का मामला उजागर हुआ है. जिन उपभोक्ताओं ने असली सोना देकर लोन लिया था, वे जब लोन पूरा करने के बाद अपनी रकम लेने गए, तो उन्हें सोना असली की जगह नकली मिला. यह मामला बैंक के ऑडिट में पकड़ में आया. इस संबंध में बैंक मैनेजर द्वारा जांच की बात कही जा रही है, लेकिन कैमरे के सामने सच बोलने से बच रहे हैं.

गोल्ड लोन के नाम पर राष्ट्रीयकृत भारतीय स्टेट बैंक में लगभग 4 से 5 करोड़ का नकली गोल्ड का मामला उजागर हुआ है, जिसमें अभी तक 50 लाख से अधिक का मामला जांच में पकड़ में आ गया है. जांच अभी जारी है. इसमें वेल्युअर द्वारा लोगों को असली गोल्ड की पर्ची देकर बैंक में असली की जगह नकली गोल्ड जमा कराकर लोन दिलाया जाता था. जब लोग लोन वापस करने पहुंच रहे हैं, तो उन्हें बैंक में रखा नकली गोल्ड दिया जा रहा है. इसको लेकर एक दर्जन से अधिक उपभोक्ताओं ने बैंक में शिकायत दर्ज की.

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, विजय राठौर (उपभोक्ता)-

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, नवीन सिंह-

 

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, शेर सिंह-

 

देखिये वीडियो: क्या कह रही हैं, पुलिस TI-