टला बड़ा हादसा: गणेश विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ में फंसी महिलाओं और बच्चों को रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर बचाया

159

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

बड़वानी: जिले के खेतिया में गणेश विसर्जन के दौरान अचानक आई बाढ़ से फंसे लोगों को रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर बताया गया। इनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन खेतिया पाटी मार्ग के किनारे ढालिया पर गणेश विसर्जन हेतु खेतिया के नागरिक पहुंचे थे जिनमें महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। गणेश विसर्जन के दौरान पहाड़ी क्षेत्र से बहने वाली नदी में अचानक पानी का बहाव तेज हो गया जिससे लगभग बाढ़ की स्थिति बनी जिससे दोनों किनारों पर लोग एकत्रित हो गए।
खेतिया से श्रीगणेश जी के विसर्जन हेतु पहुंचे विशाल परदेसी, विमलेश जायसवाल,राहुल उपासनी,अश्विन जायसवाल और उनके साथियों ने तेज बहाव के बीच दूसरे किनारे पर खड़े लोगों को एक दूसरे का सहारा लेते हुए एक रस्सी के सहारे दूसरे किनारे पर सुरक्षित पहुंचाया।

देखिए वीडियो

वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे बच्चों को कांधे पर उठाया गया। महिलाओं और पुरुषों को हाथ पकड़कर और रस्सी के सहारे तेज बहाव पानी से बाहर निकाला गया। वीडियो में दिख रहा है कि घुटने तक पानी था और पानी का बहाव काफी तेज था। ऐसे में लोगों द्वारा जो समझदारी दिखाई गई और जो बहादुरी का परिचय दिया गया जिससे एक बड़ा हादसा आज टल गया।