स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को बनाया master trainer, तीसरी लहर से बचाव के लिए करेंगे काम

1079
swaasth स्वयंसेवक

स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षण

भोपालbhopal m.p.: भाजपा द्वारा कोरोना की तीसरी लहर के पहले सभी बूथों और जिलों में नियुक्त किए जा रहे स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि कैसे तीसरी लहर की स्थिति में लोगों को जागरुक करने और कोरोना से बचाव के लिए काम करना है। इसको लेकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश पर राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ ने भोपाल पहुंचकर जिलों के स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को master trainer के रूप में प्रशिक्षित किया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

जिलों से आए 4-4 स्वयंसेवक
सभी 57 संगठनात्मक जिले से आए चार-चार स्वयं सेवक[master trainer] यहां से traning लेने के बाद जिलों में जाकर मंडल, वार्ड, ब्लाक और बूथ स्तर पर नियुक्त किए गए स्वास्थ्य स्वयं सेवकों को प्रशिक्षण देने का काम इसी माह करेंगे।

प्रदेश में 68 हजार बूथ पर भाजपा द्वारा स्वयं सेवकों master trainer की नियुक्ति की गई है जिसमें एक महिला और एक पुरुष अनिवार्य तौर पर रखे गए हैं। ये लोगों को मास्क पहनने के लिए रोको टोको अभियान का काम करने के साथ अपने क्षेत्र में कोरोना संक्रमित होने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी रखेंगे और सरकार व स्वास्थ्य अफसरों के संपर्क में रहकर हालातों की जानकारी देने का काम करेंगे।