अपराधी की आत्मा को सत्संग के माध्यम से ह्रदय परिवर्तन किया जा सकता है :–राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

जेल में कैदियों को 1 लाख रुपए के कंबल वितरित किए गए

473

अपराधी की आत्मा को सत्संग के माध्यम से ह्रदय परिवर्तन किया जा सकता है :–राष्ट्र संत कमलमुनि कमलेश

रतलाम

पापी और अपराधी आत्मा सत्संग के माध्यम से हृदय परिवर्तन द्वारा महान आत्मा के रूप में परिवर्तित हो जाती हैं। उक्त विचार राष्ट्रसंत कमल मुनि कमलेश ने संबोधित करते कहा कि अज्ञान का आवरण दूर होने पर ज्ञानी बन जाता हैं पाप से मुक्त होने पर निर्मल और पवित्र बन जाता हैं।

उन्होंने कहा कि पापी आत्मा की उपेक्षा और अनदेखा करने वाला महा पापी से कम नहीं हैं साक्षात परमात्मा का अपमान करने का पाप कमा रहा हैं।

मुनि कमलेश ने बताया कि पाप से घृणा करो पापी से नहीं, पापी से नफरत करने वाला उसके उद्धार में सबसे बड़ा बाधक तत्व हैं।
राष्ट्रसंत ने कहा कि इतिहास साक्षी है वाल्मिक अंगुलिमाल जैसे से दूरी बनाते तो क्या परिवर्तन संभव था उन्हें ज्ञान और प्यार के माध्यम से विश्व वंदनीय बना दिया,जैन संत ने कहा कि डंडे दबाव और हथियारों से अपराध को दबाया जा सकता हैं, जो मौका पाकर विस्फोटक रूप ले लेता है प्रभु की वाणी से ह्रदय परिवर्तन होकर अपराध मुक्त हो जाता हैं।

WhatsApp Image 2022 12 23 at 4.37.40 PM

समाज सेवी अनील झालानी ने कहा
इस अवसर पर समाजसेवी अनिल झालानी ने कहा कि रतलाम सर्कल जेल में ऐसे विचाराधीन के दिन की सजा पूर्ण हो चुकी हैं सजा की अवधि पूर्ण हो चुकी हैं,और उन्हें रिहा होना हैं, इसमें वह श्रेणी के कैदी जिनकी जमानत जमा की जाना हैं और मात्र जमानत न जमा कराए जाने के कारण वह जेल से छूट नहीं पा रहे हैं और उनकी जमानत जमा कराने की व्यवस्था नहीं हो पाई हैं तो ऐसे सभी कैदियों को जमा कराई जाने वाली जमानत राशि का भार हवन करते हुए कैदियों को जेल से मुक्त कराने की पहल करना चाह रहे हैं ताकि मात्र जमानत राशि जमा कराए जाने के कारण से जेल की सजा भुगत रहे कैदियों को रिहाई हो सके देवबंदी मुक्त हो सके और अपने परिवार और समाज के साथ शांति प्रेम से भावी जिंदगी आनंद से गुजार कर सकें।

WhatsApp Image 2022 12 23 at 4.37.41 PM

मामले में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी निलेश बाफना ने बताया कि अखिल भारतीय जैन दिवाकर विचार मंच नई दिल्ली जिला इकाई रतलाम की और से जेल में कार्यक्रम आयोजित किया गया जैन दिवाकर प्राज्ञ मैत्री मंच द्वारा प्राज्ञ दिवाकर श्री भव्यमुनिजी की प्रेरणा से जेल में बंधुओं को 1 लाख रुपए के ऊनी वस्त्र वितरित किए गए।ज्ञानी मान सिंह जी महंत गोविंदाचार्य ने भी सभा को संबोधित किया गौतम मुनि ने मंगलाचरण किया जिला प्रशासन की ओर से मुनि कमलेश का अभिनंदन किया गया।

WhatsApp Image 2022 12 23 at 4.37.42 PM

यह थे उपस्थित
इस अवसर पर विचार मंच रतलाम जिलाध्यक्ष शेखर नाहर महामंत्री प्रत्यूष चौधरी,कोषाध्यक्ष जितेंद्र खिमेसरा,विपिन श्रीश्रीमाल,प्रफुल्ल लोढ़ा,डॉ ऋषि मेहता,आनंद गांधी,पारस मेहता,सुरेंद्र भटेवरा,दीपक श्रीमाल, डॉ राहुल पंजाबी आदि सदस्यगण मौजूद थे।

संचालन तथा आभार
कार्यक्रम का संचालन सहायक जेल अधीक्षक बृजेश जी मकवाना ने किया एवं आभार प्रदर्शन राष्ट्रीय संगठन मंत्री अभय सुराणा ने किया।