अभिनेताअभिनेता अन्नू कपूर सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती अन्नू कपूर सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती

282

नई दिल्लीः अभिनेता अन्नू कपूर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद गुरुवार सुबह को सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के अध्यक्ष (प्रबंधन बोर्ड) डॉ. अजय स्वरूप ने स्वास्थ्य के बारे में अपडेट साझा किया. उन्होंने कहा, “श्री कपूर को छाती की समस्या के लिए भर्ती कराया गया था. वह कार्डियोलॉजी में डॉ. सुशांत वट्टल के अधीन भर्ती हैं. वर्तमान में स्थिर हैं और ठीक हो रहे हैं.”

मीडिया संस्थान से बातचीत में कपूर के मैनेजर सचिन ने बताया कि अन्नू कपूर को चेस्ट कंजेशन हुआ था. इसी के कारण उन्हें सीने में दर्द की दिक्कत थी. फिलहाल अभिनेता को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है. आज सुबह-सुबह हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जिसके बाद अब उनकी हालत में सुधार देखा गया है. अन्नू कपूर खाना भी खा रहे हैं और सभी से बात भी कर रहे हैं.

दर्जनों फिल्मों में किया है कामः अन्नू कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने ‘हम’, ‘एक रुका हुआ फैसला’, ‘राम लखन’, ‘घायल’, ‘हम किसी से कम नहीं’, ‘ऐतराज’, ‘7 खून माफ’, ‘जॉली एलएलबी 2’ और भी कई फिल्में की है. उन्हें कॉमेडी-ड्रामा ‘विक्की डोनर’ में उनके प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. उन्हें आखिरी बार वेब शो ‘क्रैश कोर्स’ में देखा गया था, जो पिछले साल अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रीमियर हुआ था.

अन्नू कपूर को जानेंः अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवरी 1956 में भोपाल में हुआ था. उनके पिता मदनलाल कपूर पंजाबी थे और उनकी माता कमला बंगाली थीं. अन्नू कपूर के पिता एक पारसी थिएटर कंपनी चलाते थे जो शहर-शहर जाकर गली-नुक्कड़ पर परफॉर्म करता था. वहीं, एक्टर की मां एक कवियत्री थीं. साथ ही उन्हें क्लासिकल डांस करना बहुत पसंद था. परिवार में पैसों की तंगी रहती थी इस कारण उनकी पढ़ाई न हो सकी. ऐसे में अन्नू कपूर ने अपने पिता की थिएटर कंपनी ज्वॉइन कर ली. फिर अन्नू कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. यहां जमकर मेहनत की और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज वह किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं.