फॉलो करें ये स्टेप्स;OTT: आसानी से घटाएं Netflix, Disney+ और Amazon जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस का बिल

283

फॉलो करें ये स्टेप्स;OTT: आसानी से घटाएं Netflix, Disney+ और Amazon जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस का बिल

अपने स्ट्रीमिंग सेवा बिल को आसानी से कम करें अपने स्ट्रीमिंग सेवा बिल को आसानी से कम करेंइन दिनों बहुत सारी स्ट्रीमिंग सेवाएं उपलब्ध हैं और उन सभी के लिए साइन अप करने पर आपको बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है।

इसलिए ।हालांकि कुछ ट्रिक्स अपनाकर आप सस्ते में इनका लुत्फ उठा सकते हैं।नई दिल्ली। इन दिनों बहुत सारी स्ट्रीमिंग सेवाएं उपलब्ध हैं और उन सभी के लिए साइन अप करने पर आपको बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है। अगर आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी+ और अमेजन प्राइम के सबसे सस्ते मंथली प्लान खरीदते हैं तो भी वे उतने सस्ते नहीं हैं। इसके लिए आपको हर साल 260 यूरो (22,000 रुपये) से ज्यादा का भुगतान करना होगा। हालाँकि, आप उनकी कीमतें कम कर सकते हैं।अगर आप भी कम कीमत में Netflix, Disney+ और Amazon Prime जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इनकी मासिक लागत को कम कर सकते हैं।स्ट्रीमिंग सेवा घुमाएँ।मासिक रोलिंग सब्सक्रिप्शन के बारे में अच्छी बात यह है कि आप इसे हर 30 दिनों में रद्द कर सकते हैं। आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं और एक बार में सभी स्ट्रीमिंग सेवाओं की सदस्यता लेने के बजाय एक समय में एक स्ट्रीमिंग सेवा की सदस्यता ले सकते हैं। .यासदस्यता समाप्त होने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप अगले महीने किस स्ट्रीमिंग सेवा पर देखना चाहते हैं, वह उपलब्ध होगी। यदि आप हर महीने नेटफ्लिक्स, डिज़नी+ और अमेज़न प्राइम देखते हैं, तो आप साल में लगभग 263 यूरो खर्च करते हैं, लेकिन सही योजना के साथ आप 87 यूरो में अपने पसंदीदा शो देख सकते हैं।

आगे की योजनापैसे बचाने के लिए रोटेशन के विचार की योजना बनाएं। नियोजन रोटेशन को सुव्यवस्थित करने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। आपको अपनी सदस्यता कब रद्द करनी चाहिए और आपका महीना कब समाप्त होगा, इसके लिए कैलेंडर अनुस्मारक सेट करें। नेटफ्लिक्स जैसे ऐप आपको किसी भी समय अपनी सदस्यता रद्द करने देते हैं और 30 दिन पूरे होने पर आपको सूचित करते हैं।यह भी पढ़ें- महंगा होगा Netflix का सस्ता ऐड प्लान, यूजर्स नहीं देख सकेंगे ऑफलाइन कंटेंटनवीनीकरण के लिए कौन-सा प्लान सबसे अच्छा है, यह जानने के लिए Justwatch और Reelgood जैसे ऐप्स देखें। ऐप आपको बताता है कि आपके पसंदीदा शो कहां देखने हैं और नए एपिसोड उपलब्ध होने पर आपको अलर्ट भेजता हैप्रस्ताव देखो
कुछ स्ट्रीमिंग प्रदाता नियमित रूप से ऑफ़र प्रदान करते हैं, जिससे लागत कम रखने में भी मदद मिलती है। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसे ऑफर्स पर नजर रखें और फिर सब्सक्रिप्शन लें।

अपने स्ट्रीमिंग सेवा बिल को आसानी से कम करें अपने स्ट्रीमिंग सेवा बिल को आसानी से कम करेंइन दिनों बहुत सारी स्ट्रीमिंग सेवाएं उपलब्ध हैं और उन सभी के लिए साइन अप करने पर आपको बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है। इसलिए ।हालांकि कुछ ट्रिक्स अपनाकर आप सस्ते में इनका लुत्फ उठा सकते हैं।पैसे बचाने के लिए आपको सही प्लानिंग और रोटेशन पॉलिसी अपनानी होगी।नई दिल्ली। इन दिनों बहुत सारी स्ट्रीमिंग सेवाएं उपलब्ध हैं और उन सभी के लिए साइन अप करने पर आपको बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है। अगर आप नेटफ्लिक्स, डिज्नी+ और अमेजन प्राइम के सबसे सस्ते मंथली प्लान खरीदते हैं तो भी वे उतने सस्ते नहीं हैं। इसके लिए आपको हर साल 260 यूरो (22,000 रुपये) से ज्यादा का भुगतान करना होगा। हालाँकिआउनकी कीमतें कम कर सकते हैं।अगर आप भी कम कीमत में Netflix, Disney+ और Amazon Prime जैसी स्ट्रीमिंग सर्विस का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इनकी मासिक लागत को कम कर सकते हैं।स्ट्रीमिंग सेवा घुमाएँ।