Watch Video: बिजली का करंट लगने से बेहोश हो गया बंदर, ऐसे बचाई साथी बन्दर ने जान !

623

Watch Video: बिजली का करंट लगने से बेहोश हो गया बंदर, ऐसे बचाई साथी बन्दर ने जान !

सोशल मीडिया में हमें एक ऐसा वीडियो मिला जिसे देखकर आपको पक्का यकीन हो जाएगा कि यकीनन इंसान के पूर्वज बंदर ही थे।इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेलवे ट्रैक पर घूम रहे एक बंदर को बिजली का करंट लग गया और वह बेहोश हो गया। लेकिन उसके साथी ने उसकी जान बचा ली।

इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि बिना किसी वजह के उन्हें हमारा पूर्वज नहीं कहा जाता… एक बंदर अपने दोस्त को बिजली के झटके से बचाता है। लगता है दवा में भी डिग्री की है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक रेलवे स्टेशन पर एक बंदर ट्रैक पर घूमते हुए किसी तरह से बिजली का करंट लगने से बेहोश हो जाता है।

 

उसके बाद कई बंदर वहां इकट्ठे हो जाते हैं। उनमें से एक बंदर अपने साथी को बचाने की कोशिश करने लगता है। बंदर अपने साथी को किसी इंसान की तरह ही जोर जोर से दबाता है। वह कभी उसे होश में लाने के लिए जमीन पर पटका है तो कभी अपने हाथों से दबाता है तो कभी अपने मुंह से काटकर उसे उठाने की कोशिश करता है। लेकिन बिजली के करंटे से बेहोश हो चुका बंदर होश में नहीं आता।

बंदर अपने साथी की जान बचाने की कोशिश कम नहीं करता वह लगातार उसे उठाने की कोशिश जारी रखता है। उसके बाद बंदर उसे उठाकर पानी में फेंक देता है उसके बाद फिर से निकालता है और अपने मुंह और हाथों से उसे दबाने लगता है। काफी कोशिश करने बाद बंदर उठकर बैठ जाता है।

A Helpless Cow of Bhopal: भोपाल की लाचार गाय,सरकार से कर रही है सहायता की गुहार !