राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने महेश्वर में ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कर माॅ नर्मदा में नौका विहार का लिया आनंद

1662

राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने महेश्वर में ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कर माॅ नर्मदा में नौका विहार का लिया आनंद

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने महेश्वर में ऐतिहासिक स्थल का भ्रमण कर माॅ नर्मदा में नौका विहार का लिया आनंद,माॅ देवी आहिल्या बाई की राजगादी के किये दर्शन, राजवाड़े का किया अवलोकन, राजराजेश्वर मंदिर, बानणेश्वर मंदिर में दर्शन की पूजा अर्चना,राजवाड़ा में स्थित सोने के झूले को निहारा, किला परिसर और विश्व प्रसिद्ध घाटों को देखकर अभिभूत हुए राज्यपाल, महेश्वर के दो दिवसीय दौरे पर है राज्यपाल

खरगोन: खरगोन जिले की पवित्र और पर्यटन नगरी महेश्वर में आज प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कर माॅ नर्मदा में नौका विहार का भी आनंद लिया। दो दिवसीय दौरे पर बीती रात महेश्वर पहुंचे थे राज्यपाल मंगु भाई पटेल।

download 3 1

आज सुबह सबसे पहले माॅ देवी आहिल्या बाई की दरबार में पहुंचकर राज्यपाल ने राजगादी क दर्शन के साथ पूजा अर्चना की। इस दौरान राजवाड़े का अवलोकन कर प्रसिद्ध और ऐतिहासिक प्राचीन राजराजेश्वर मंदिर और बानणेश्वर मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की।

राजवाड़ा में स्थित सोने के झूले को निहारा और किला परिसर और विश्व प्रसिद्ध घाटों को देखकर अभिभूत हो गये राज्यपाल मंगु भाई पटेल। इस दौरान देवी आहिल्या के द्वारा स्थापित महेश्वरी साडी उद्योग को नजदीक से देखा। माॅ रेवा सोसाइटी में महेश्वरी साडी के बुनकरो से मुलाकात कर चर्चा भी की।

download 4 1

प्राचीन ऐतिहासिक धरोहर किला घाट को देखकर राज्यपाल मंत्रमुग्ध हो गये। पहली बार महेश्वर पहुंचे राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने इस दौरान मौके पर मौजूद कलेक्टर अनुग्रहा पी और एसपी सिद्धार्थ चौधरी से महेश्वर की जानकारी ली।

इस दौरान अद्भुत नजारे को देख खुश राज्यपाल ने विश्व प्रसिद्ध आहिल्या घाट पर मौजूद सभी अधिकारी कर्मचारियो के साथ फोटो भी खिचाई। इस दौरान कलेक्टर एसपी सहित समस्त जिला अधिकारी और राजभवन के अधिकारी और स्टाफ मौजूद था।

Social IAS : सड़क के किनारे बुजुर्ग के साथ बैठने का मजा, अफसरी से मुक्त एक आम आदमी के ठहाके