100 FIR on Ruckus : डोंगरगांव के उत्पात को लेकर 100 पर FIR, 13 पर नामजद शिकायत!

आरोपियों की तलाश के लिए वीडियो के फुटेज खंगाले जा रहे!

620
Strict Action of Collector

100 FIR on Ruckus : डोंगरगांव के उत्पात को लेकर 100 पर FIR, 13 पर नामजद शिकायत!

  Indore :महू के बड़गोंदा थाने के अंतर्गत आने वाली डोंगरगांव पुलिस चौकी पर बुधवार की रात जमकर बवाल हुआ था। इस उत्पात को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। इसके चलते 100 से अधिक के खिलाफ FIR दर्ज की गई। इनमें 13 उत्पातियों पर नामजद FIR दर्ज की गई हैं।

   आरोपियों पर पुलिस ने प्राणघातक हमले सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किए हैं। अब इनकी तलाश के लिए वीडियो फुटेज खंगालने शुरू कर दिए गए। ग्राम गवली पलासिया में आदिवासी युवती की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इस मामले में सीएम ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। बताया जाता है कि पुलिस ने संदिग्धों की धरपकड़ भी शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक कितनों को हिरासत में लिया, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

     इस घटना को लेकर राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग ने स्वत: लिया संज्ञान लेते हुए कलेक्टर और आईजी को नोटिस जारी कर तीन दिन में आदिवासी युवक और युवती की मौत और घटनाक्रम की जानकारी तलब की है

जयस अध्यक्ष ने कहा घटना दुर्भाग्यपूर्ण

   बीती रात पुलिस पर हमले व बवाल को लेकर जयस अध्यक्ष भीमसिंह गिरवाल ने पत्रकारों के समक्ष कहा कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से जारी था, पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई व आश्वासन से भी वे संतुष्ठ नजर आए। इस दौरान कतिपय बाहरी तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य से इस घटनाक्रम को अंजाम दिया, जिनकी पहचान उनका संगठन कर पुलिस को जानकारी मुहैया कराएंगा। वही कहा कि उनका कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।

फार्म हाउस बना पार्टी का अड्डा

   आदिवासी युवती की मौत के बाद हुए बवाल से चर्चा में आए बड़गोंदा थाना क्षेत्र के रिसोर्ट और फार्म हाउस पार्टियों के बहाने नशे का अड्डा बने हुए है। पुलिस की मिलीभगत से क्षेत्र में युवाओ का हुजूम पार्टी के बहाने किसी रिसोर्ट या फार्म हाउस में एकत्रित होता है। वे बिना किसी रोक-टोक शुरू नशाखोरी में शुरू हो जाते हैं। गत दिनों रंगपंचमी की आड़ में पार्टी के नाम पर बड़गोंदा के माधवपुरा में एक फार्म हाउस पर उमड़े युवाओ के झुंड ने जमकर नशा किया था। ड्रग्स के नशे में युवा फार्म हाउस में बुलाए आस्ट्रेलियन डीजे की धुन पर थिरकते हुए अश्लीलता की हदें भी पार करते रहे। फार्म हाउस एक सरकारी अधिकारी का बताया जा रहा है, जिसे रेंट पर लेकर आयोजकों ने नशे की इस पार्टी का आयोजन किया था।