1800 Crore Rs Drugs Recovered: भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS की टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

142
1800 Crore Rs Drugs Recovered

1800 Crore Rs Drugs Recovered: भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS की टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

भोपाल: 1800 Crore Rs Drugs Recovered: भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद की गई है। NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने छापा मार कर यह कार्रवाई की है। इस संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। यह ड्रग्स कटारा हिल्स थाना क्षेत्र की एक फैक्ट्री से बरामद की गई है.

यह कार्रवाई इंडस्ट्रियल एरिया बागरोदा पठार में हुई है. दिल्ली एनसीबी ने गुजरात एटीएस और दिल्ली एटीएस के साथ मिलकर रेड की है. रेड में एमडी ड्रग्स बरामद किया है. बताया जा रहा है कि कटारा हिल्स स्थित प्लॉट नंबर 63 पर मौजूद निजी फैक्ट्री में छापा मारा गया। इस पूरी कार्रवाई में राजधानी पुलिस को रखा दूर रखा गया. बीते 24 घंटे से भोपाल में दिल्ली एटीएस, एनसीबी और गुजरात एटीएस की टीम मौजूद है.

Also Read: IPS Gyanendra Kumar Verma: CRPF के IG ज्ञानेंद्र कुमार वर्मा की प्रतिनियुक्ति अवधि 2 साल बढ़ी 

जानकारी के मुताबिक, यह एमडी ड्रग्स हैं. ये ड्रग्स भोपाल के पास एक फैक्ट्री में बनाई जा रही थी. वहीं गिरफ्तारी के बाद प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी सान्याल प्रकाश बाने को इससे पहले 2017 में मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में एमडी जब्ती मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह 5 साल जेल में रह चुका है.

बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों से आए अधिकारी

भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा गया है. फिलहाल फैक्ट्री के भीतर कार्रवाई चल रही है. मौके पर गुजरात के अधिकारी भी मौजूद हैं. बता दें कि ये अधिकारी बिना नंबर प्लेट की गाड़ियों के आए है.

बता दें कि इससे पहले मंदसौर में पुलिस ने जांच के दौरान एक क्विंटल से अधिक का डोडा चूरा बरामद किया गया है. मादक पदार्थों को लग्जरी गाड़ियों से ट्रांसपोर्ट किया जाता था. पुलिस ने गाड़ी भी बरामद की है. इस दौरान पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.

देखिए इस संबंध में गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी की X पोस्ट-