CD Controversy : डॉ गोविंद सिंह और मुख्यमंत्री की देर रात मुलाकात, मामला गरमाया!

नेता प्रतिपक्ष का सीडी मामले पर चर्चा से इंकार, पर बात सार्वजनिक नहीं करेंगे!  

1028

CD Controversy : डॉ गोविंद सिंह और मुख्यमंत्री की देर रात मुलाकात, मामला गरमाया!

Bhopal : कांग्रेस के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के सीडी बयान ने सियासत को गरमा दिया। उन्होंने दो दिन पहले कहा था कि मेरे पास भाजपा और आरएसएस वालों की अश्लील सीडी है। इसके बाद भाजपा के नेता बिलबिला पड़े। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सबसे ज्यादा उतावले दिखाई दिए। बुधवार रात गोविंद सिंह की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात को भी इसी संदर्भ में देखा जा रहा है।
समझा जा रहा है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को उनके पास मौजूद उन आपत्तिजनक सीडी के बारे में भी जानकारी दी है, जिसे लेकर भाजपा के दो बड़े नेता उग्र हो रहे हैं। नरोत्तम मिश्रा ने तो सीडी को लेकर मजाकिया बयान दिया कि गोविंद सिंह जी की उम्र हो गई अब उन्हें ऐसी सीडी नाह ीदेखना चाहिए। लेकिन, वीडी शर्मा ने जिस भाषा में सीडी पर अपना विरोध व्यक्त किया उसे लेकर सियासत ज्यादा गर्मी है।
कथित अश्लील सीडी की चर्चा के बीच नेता प्रतिपक्ष की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात ने मामले को गरमा दिया। बुधवार देर रात दोनों नेताओं के बीच लंबी मुलाकात हुई। इस संबंध में गोविंद सिंह ने कहा कि ये राजनीतिक मुलाकात नहीं थी। क्षेत्र के विकास को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी विकास के मुद्दे पर मुख्यमंत्री से चर्चा हुई।
गोविंद सिंह ने यह भी कहा कि मुलाकात के दौरान जो चर्चा हुई, उसे वे सार्वजनिक नहीं करेंगे। इससे पहले बुधवार को नेता प्रतिपक्ष की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से भी मुलाकात हुई। उन्होंने इसे भी औपचारिक मुलाकात कहा। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की डॉ गोविंद सिंह से क्या बात हुई, ये इन तीनों के अलावा कोई नहीं जानता! इस पर किसी नेता का कोई बयान भी सामने नहीं आया!

निशाने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष
लेकिन, यह तय है कि डॉ गोविंद सिंह के निशाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जरूर आ गए। उन्होंने फिर इस बात को दोहराया कि वीडी शर्मा ने पत्नी और ससुर को फर्जी तरीके से पद दिलाए हैं। विडी शर्मा की कोई औकात नहीं है, वो फर्जीवाड़ा कर रिश्तेदारों को पद दिलाते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को चैलेंज दिया था कि अगर सीडी है, तो सामने लाइए। यदि डॉ गोविंद सिंह की औकात है, तो वह इन चीजों को सार्वजनिक करें। इस चैलेंज को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने स्वीकर किया था. उन्होंने कहा कि मेरे निवास पर वीडी शर्मा आएं, मैं फूल माला पहनाकर स्वागत करूंगा और सीडी दिखाऊंगा, सार्वजनिक तौर पर सीडी नहीं दिखाऊंगा। मेरे पास कई नेताओं की सीडी है।

दर्ज एफआईआर की प्रमाणित कॉपी मांगी
डॉ गोविंद सिंह ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर व्यापम मामले पर 6 दिसंबर 2022 को STF द्वारा दर्ज की गई FIR की प्रमाणित प्रतियां मांगी है। यह FIR दिग्विजय सिंह की 6 अक्टूबर 2014 को की गई शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है। लेकिन, इसे दर्ज करने में 8 साल लग गए। नेता प्रतिपक्ष ने पुलिस महानिदेशक से अब इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की मांग भी अपने पत्र में की है।

WhatsApp Image 2023 01 05 at 5.46.46 PM