BAFTA 2023 : ‘बाफ्टा’ में ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को जगह नहीं, RRR नॉमिनेट!  

पुरस्कार कैंपेन में भंसाली ने लंदन में कई कार्यक्रमों में भी भाग लिया!

354

BAFTA 2023 : ‘बाफ्टा’ में ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को जगह नहीं, RRR नॉमिनेट!  

 

London : ब्रिटिश एकेडमी फिल्म अवार्ड्स (BAFTA) ने पुरस्कारों के 2023 एडिशन के लिए 24 कैटेगरी में लिस्ट की घोषणा की। इसमें एसएस. राजमौली की बहुचर्चित और सुपरहिट फिल्म RRR ने जगह बना ली। बड़े कैंपेन करने के बावजूद संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली।

फिल्म ‘आरआरआर’ को ‘नॉट इन द इंग्लिश लैंग्वेज’की लंबी सूची में जगह दी गई। इस अवॉर्ड के लिए ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की टीम ने बेस्ट फिल्म, डायरेक्टर, रूपांतरित पटकथा और लीडिंग एक्ट्रेस सहित सभी मुख्य कैटेगरी के लिए फिल्म को प्रस्तुत किया था।

‘बाफ्टा’ पुरस्कार कैंपेन के तहत संजय लीला भंसाली ने लंदन में कई कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने अपने 25 साल के करियर पर चर्चा की, अपना पहला बाफ्टा मास्टर क्लास दिया। क्वेश्चन आंसर राउंड के दौरान छात्रों के साथ बातचीत भी की। उन्हें इससे पहले 2003 में अपनी फिल्म ‘देवदास’ के लिए बाफ्टा पुरस्कारों में नामांकन मिला था।

अंतिम बाफ्टा 2023 नामांकन की घोषणा 19 जनवरी को की जाएगी। ये अवॉर्ड फंक्शन 19 फरवरी को साउथबैंक सेंटर के रॉयल फेस्टिवल हॉल में होगा। ये फिल्में बाफ्टा के लिए अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेट हुई हैं।