Trains Canceled Due To Fog : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ‘दिल्ली से चलने वाली कई गाड़ियां कैंसिल कर दी गई!’ 

राजधानी एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियां लेट, 300 से ज्यादा कैंसिल! 

797

Trains Canceled Due To Fog : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ‘दिल्ली से चलने वाली कई गाड़ियां कैंसिल कर दी गई!

   New Delhi : उत्तर भारत में भारी ठंड और कोहरे की वजह  ट्रेनों की रफ़्तार थम गई। आज भी कई ट्रेनें देरी से चली, जबकि कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया। बीते दो सप्ताह से यही हालात हैं। घने कोहरे के कारण ट्रेनों का चालन अस्त-व्यस्त हो गया। सुबह और देर रात चलने वाली कई गाड़ियां अपने निर्धारित समय से 5 से 6 घंटे की देरी से चल रही हैं।
रेलवे ने 225 गाड़ियां को कैंसिल कर दिया गया। जबकि, 27 गाड़ियां आंशिक रूप से कैंसिल की गई। कैंसिल की गाड़ियों के अलावा 39 गाड़ियों का समाय भी बदल दिया गया। जबकि, 19 गाड़ियों का रूट डायवर्ट कर दिया। ऐसे में जो लोग यात्रा करने वाले हैं, वे घर से निकलने से पहले गाड़ी की स्थिति जान लें।
भारतीय रेलवे ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम की वेबसाइट के मुताबिक आज 332 गाड़ियों को कैंसिल किया गया। कैंसिल ट्रेनों की सूची में यूपी-बिहार, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर आदि राज्यों से दिल्ली की तरफ आने और जाने वाली गाड़ियां शामिल हैं।

WhatsApp Image 2023 01 10 at 11.42.00 AM
आज भी कई गाड़ियां अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से चल रही हैं। पुरी से दिल्ली आने वाली 12801 पूरी नई दिल्ली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 5 घंटे लेट है। रीवा से आनंद विहार टर्मिनल को आने वाली ट्रेन लगभग 6 घंटे की देरी से चल रही है। ये तो सिर्फ उदाहरण है, कैंसिल गाड़ियों की सूची भी बहुत लम्बी है।