Transportation Revolution : ऐसी बस चलेगी जिसका किराया 30% तक कम होगा! 

नितिन गडकरी की योजना सफल रही, तो क्रांति आ जाएगी!

784

Transportation Revolution : ऐसी बस चलेगी जिसका किराया 30% तक कम होगा! 

New Delhi : परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक राहत भरी योजना का एलान किया है। बहुत जल्द देशभर में चलने वाली पब्लिक ट्रांसपोर्ट बसों के किराए में संशोधन किया जाएगा। गडकरी के नए प्लान के मुताबिक बसों के किराए में 30% तक कमी हो सकती है।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट ढांचे में डीजल और पेट्रोल ईंधन का इस्तेमाल घटाने पर सरकार लगातार जोर दे रही है। इलेक्ट्रिक वाहनों के विस्तार के लिए कई प्लान भी बनाए जा रहे हैं। इस बीच परिवहन मंत्री का एक और नया बयान सामने आया है। यात्री बसों को बिजली से चलाए जाने से बसों के किराए कम हो सकते हैं।

गडकरी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा है कि देशभर के राज्यों के सड़क परिवहन निगम कभी फायदे में नहीं आ सकते! क्योंकि, इनकी बसें महंगे डीजल से चलती हैं। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि इलेक्ट्रिक बस ही एकमात्र विकल्प है जो किराया घटाने का रास्ता हो सकता है। बशर्ते डीजल, पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक का इस्तेमाल हो!

इसके साथ साथ उन्होंने 50 हजार बिजली चालित बसें चलाने की योजना का प्लान किया। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही इसे मार्केट में उतार भी दिया जाएगा। साथ ही ईंधन के रूप में बिजली, ग्रीन हाइड्रोजन, एथनॉल, बायो-सीएनजी और बायो-एलएनजी के इस्तेमाल को ज्यादा विकसित करना है।