क्रेडाई संस्था का महाविद्यालय विधार्थियों के लिए 5 दिवसीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण शिविर आयोजित

432

क्रेडाई संस्था का महाविद्यालय विधार्थियों के लिए 5 दिवसीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण शिविर आयोजित

रतलाम: क्रेडाई (नागरिक अधिकार एवं लोकतांत्रिक जागरूकता संस्थान) रतलाम द्वारा शासकीय कन्या महाविद्यालय के शिक्षारत विद्यार्थियों के लिए 5 दिवसीय प्रशिक्षुता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

संस्था द्वारा शहर के महाविद्यालय में शिक्षारत युवाओं को व्यवहारिक प्रशिक्षण जानकारी मिलें इसके लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण कोर्स बनाया गया। जिसमें उन्हें विषय के अलावा विभिन्न प्रकार से जानकारी साझा कि जा रही हैं,प्रशिक्षण में कैसे बौद्धिक विकास हो,समस्या का सही आकलन एवं उसके स्थाई निराकरण के तरीके बताएं गए। जिसमे विधार्थियों ने विडियो एवं विभिन्न खेल व गतिविधियों के माध्यम से विषयों को समझा।
साथ ही विधार्थियों का जुडाव हो उसके लिए भी प्रशिक्षण दिया गया,संस्था सचिव रवि पिरोदिया ने बताया कि संस्था ने विधार्थियों को व्यवहारिक प्रबंधन,समय प्रबंधन,आर्थिक प्रबंधन और नवीन दृष्टि कोण,नवाचार के बारे में विशेष प्रशिक्षण दिया गया।

प्रोग्राम संयोजक सुश्री हर्षिता राठौड़ ने बताया कि विधार्थियों को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है एवं इसमें कैरियर गाइडेंस भी दिया गया हैं,ताकि वे भविष्य में नौकरी,रोजगार में सफल हो सके।

संस्था अध्यक्ष संदीप व्यास ने बताया कि संस्था द्वारा शहर के युवाओं के लिए ऐसे प्रशिक्षण सत्र निरंतर आयोजित किए जा रहे हैं। इच्छुक छात्र अपने महाविद्यालय में संपर्क कर सकते हैं।संस्था द्वारा इसके अतिरिक्त विभिन्न सामाजिक विषयों पर जन जागरूकता प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा हैं, वर्तमान में रतलाम यातायात व्यवस्था के लिए ऐसी प्रतियोगिता आयोजित कि गई है जिसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों से भाग लेने कि अपील की गई हैं।प्रशिक्षण के अंत में 22 विधार्थियों को प्रमाण पत्र संस्था द्वारा प्रदान किए गए।

संस्था के कमलेश मेहता,मंगल अग्रवाल,राजेश पगारिया उपस्थित रहें एवं संस्था परिचय दीपक पुरोहित द्वारा दिया गया।