Government To Focus On SC Schemes:आदिवासियों के बाद अब BJP सरकार SC योजनाओं पर करेगी फोकस

416
Bjp Membership Campaign
Bjp Membership Campaign

Government To Focus On SC Schemes:आदिवासियों के बाद अब BJP सरकार SC योजनाओं पर करेगी फोकस

भोपाल: सामाजिक समरसता के लिए बीजेपी सरकार आदिवासियों के लिए योजनाएं और कानून लागू करने के उपरांत अब अनुसूचित जाति वर्ग पर फोकस करेगी और इस वर्ग के लोगों के लिए संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन की रिपोर्ट कलेक्टरों से ली जाएगी। इस वर्ग की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए सरकार और संगठन की ओर से आगामी दो माह में अभियान चलाए जाने की प्लानिंग पर काम हो रहा है। इसकी शुरुआत 5 फरवरी को संत रविदास जयंती पर होने वाले समागम से होगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने तय किया है कि 5 फरवरी को प्रदेश की सभी 23012 पंचायतों, 313 ब्लॉक और सभी जिलों में संत रविदास की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। संत रविदास की जयंती पर महाकुंभ का आयोजन सागर संभाग में होगा। मुख्यमंत्री चौहान कह चुके हैं कि भाजपा की सरकार सबकी सरकार है। सामाजिक समरसता पार्टी का मूल मंत्र है लेकिन जो सामाजिक रूप से पिछड़े हैं और जो गरीब हैं उनकी सरकार पहले है। सीएम चौहान कह चुके हैं कि बीजेपी की सरकार ने अनुसूचित जाति समाज के लिए कई ऐतिहासिक काम किए हैं, कई योजनाएं संचालित की हैं।

कांग्रेस पार्टी ने कई साल तक देश और प्रदेश में शासन किया, लेकिन उन्होंने उस पवित्र स्थान महू का भी कायाकल्प नहीं किया, जहां बाबा साहब अंबेडकर जी का जन्म हुआ। 1990 में पटवा जी की सरकार के समय महू स्थित जन्म स्थली को तीर्थ बनाने के लिए शिलान्यास किया, उसके बाद कांग्रेस की सरकार ने एक ईंट नहीं लगाई। बाद में जब भाजपा की सरकार बनी तब हमने उस पवित्र स्थल को तीर्थ बनाया। कांग्रेस पार्टी ने कभी भी कबीर महाकुंभ, अंबेडकर महाकुंभ जैसे कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया लेकिन भाजपा सरकार में इसका ध्यान रखा जाता है। पार्टी सूत्रों के अनुसार फरवरी और मार्च में अनुसूूचित जाति वर्ग के युवाओं को रोजगार देने के लिए संचालित योजनाओं पर सरकार और संगठन फोकस करेंगे। इसके बाद 14 अप्रैल को इस साल बीजेपी अंबेडकर जयंती पर ग्वालियर में महाकुंभ करेगी।