आशिक के साथ मिलकर करवा दी पति की हत्या, मामला महाकाल मंदिर के सुरक्षा गार्ड की हत्या का,अन्नक्षेत्र प्रभारी निलंबित

747

रमेश सोनी की रिपोर्ट

उज्जैन। आपराधिक तत्व धार्मिक स्थलों पर भी अपनी कारगुजारियों से बाज नहीं आते प्रदेश का विख्यात धार्मिक दार्शनिक स्थल भी इससे अछूता नहीं रहा।हां हम बात कर रहे हैं उज्जैन के महाकाल मंदिर की निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड की हत्या के मामले की।जहां पदस्थ अन्नक्षेत्र प्रभारी ने ही सुरक्षा गार्ड हत्या की करने के लिए सुपारी दे डाली।

क्या था मामला
बता दें कि मृतक की पत्नी का मंदिर के अन्न क्षेत्र प्रभारी से अवैध संबंध था। इसकी जानकारी मृतक को थी। इस पर वह पत्नी के साथ मारपीट करता था।

महिला के कहने पर सुपारी दे करवा दी हत्या
महिला के कहने पर अन्नक्षेत्र प्रभारी ने अपने दो दोस्त को बुलाकर 20 हजार रुपए में गार्ड की हत्या करने के लिए तैयार कर लिया था। निनाद ने हत्या के आरोपित को एड़वास में 5 हजार रु. देकर शेष 15 हजार रु. काम होने के बाद देने का वादा किया था।

इधर महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा जारी जानकारी में बताया गया कि महाकालेश्वर मंदिर के अंतर्गत अन्नक्षेत्र में कार्यरत कर्मचारी निनाद काले के विरुद्ध थाना महाकाल में भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीकृत होने की सूचना प्राप्त होने पर निनाद काले पिता जनार्दन काले को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

मोबाइल की काल डिटेल से लगा सुराग
पुलिस को मृतक की पत्नी के मोबाइल की काल डिटेल से पता चला था कि वह अन्न क्षेत्र प्रभारी निनाद काले से अधिक बात करती है। पुलिस ने इस आधार पर महिला से पूछताछ करने के साथ निनाद काले घटना वाले दिन और उसके पहले की गतिविधियों की पडताल की।

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने कुबूल कर लिया कि उसने व निनाद ने ही उसके पति की हत्या करवाई है। पुलिस ने निनाद को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि गार्ड की पत्नी कुछ पहले अन्न क्षेत्र में काम करती थी। उस दौरान निनाद और महिला संबंध बन गए थे।

इसकी जानकारी गार्ड दिनेश को लग गई थी और उसने पत्नी का अन्नक्षेत्र का काम पर जाना बंद करा दिया था। इसके बाद भी निनाद और महिला का मिलना जारी था। इस पर गार्ड और उसकी पत्नी का रोज विवाद होने लगा जो गहराता गया और महिला ने अपने आशिक से बात कर पति की हत्या का षडयंत्र रचा।