40 हजार पुलिसकर्मियों को मिलेगा कोरोना योद्धा मेडल

कोविड काल में फील्ड में तैनात जवानों के बीच में PHQ में पदस्थ कर्मचारियों के भी नाम हुए शामिल

286

40 हजार पुलिसकर्मियों को मिलेगा कोरोना योद्धा मेडल

भोपाल:प्रदेश में 40 हजार के लगभग पुलिस कर्मियों और अफसरों को कोरोना योद्धा मेडल दिए जाने की तैयारी की जा रही है। इसमें पहले यह तय हुआ था कि कोरोना काल के दौरान फील्ड में पदस्थ रहते हुए अपनी जान हथेली पर रखकर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों और अफसरों को दिए जाएंगे, लेकिन इसमें पुलिस मुख्यालय के कुछ कर्मचारियों के नाम भी अब शामिल कर दिए गए हैं। नतीजे में इन मेडल की संख्या 40 हजार के करीब पहुंच गई है।

सूत्रों की मानी जाए तो प्रदेश सरकार ने यह तय किया था कि कोविड के दौरान हुए लॉक डाउन में मैदान में ड्यूटी करने वाले पुलिस अफसर और जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्हें कोरोना योद्धा मेडल दिया जाएगा। इसके बाद इस मेडल को दिए जाने के लिए फील्ड में तैनात पुलिस अफसरों और जवानों की सूची तैयार की गई। जब यह सूची तैयार की जा रही थी, उसी दौरान पुलिस मुख्यालय में पदस्थ कुछ कर्मचारी और अफसर भी इन पदक को पाने के प्रयास में लग गए। नतीजे में इन लोगों के नाम भी पुलिस मुख्यालय में जोड़ने पड़े।

प्रदेश में 39 हजार 100 पुलिस जवानों और अफसरों को दिया जाना है। इस साल मार्च तक इन सभी के लिए मेडल बन कर तैयार हो जाएंगे। इसके बाद सरकार की ओर से पदक देने के लिए बड़ा आयोजन किया जाएगा। जिसमें मेडल दिए जाएंगे। इसके बाद जिलों में भी मेडल दिए जाने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।