Ranji Trophy Semi Finals: आकाश दीप के 5 विकेट, बंगाल ड्राइवर सीट पर

456

इंदौर. बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने शुक्रवार को यहां रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में होलकर स्टेडियम में गत चैंपियन मध्य प्रदेश के खिलाफ अपनी टीम को ड्राइवर की सीट पर ला खड़ा किया, उन्होंने पांच विकेट लेकर मध्य प्रदेश की पहली पारी की कमर ही तोड़ दी।

आकाश दीप (5/42), जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में झारखंड पर अपनी जीत के लिए में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने मध्य प्रदेश के बल्लेबाज सारांश जैन (65) सहित दो गेंदों में दो विकेट लेकर मध्य प्रदेश को गहरा झटका दिया।

उन्होंने जैन का ऑफ स्टंप उखाड़ा और अगली गेंद पर कुमार कार्तिकेय को पगबाधा आउट कर बंगाल के कमजोर आक्रमण में जान फूंक दी । उन्होंने आवेश खान को आउट कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चौथी बार पांच विकेट लिए । बंगाल ने पहली पारी में 268 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की, लेकिन कप्तान मनोज तिवारी ने मेजबानो को फॉलोऑन लागू नहीं किया। बंगाल ने तीसरे दिन का अंत 2 विकेट पर 59 रन बनाकर 327 रनों की कुल बढ़त के साथ किया।

दो बार के रणजी चैंपियन आखिरी बार 2020 में फाइनल में पहुंचे थे जहां वे सौराष्ट्र से हार गए थे। 1989-90 के बाद से बंगाल ने अभी तक रणजी ट्रॉफी नहीं जीती है।

पहली पारी की तरह, अभिमन्यु ईश्वरन (19) और करण लाल (17) की सलामी जोड़ी जल्दी-जल्दी आउट हो गयी। सुदीप घरामी (12) और अनुस्टुप मजुमदार (9) की पहली पारी की शतकीय जोड़ी क्रीज पर थी।

इससे पहले रात के स्कोर 2 विकेट पर 56 रन से आगे बढ़ते हुए मध्य प्रदेश के अनुभव अग्रवाल ने मुकेश कुमार के साथ केवल दो रन जोड़े। दूसरे छोर पर, आकाश दीप ने रजत पाटीदार को डक के लिए क्लीन बोल्ड किया, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद ने एमपी के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव (7) को आउट किया।

वेंकटेश अय्यर जवाबी हमला करते दिखे और आकाश दीप को छक्का जड़ दिया, लेकिन वह अहमद के दूसरे शिकार बने।लेकिन जैन और शुभम शर्मा (नाबाद 44) के बाएं-दाएं संयोजन ने 54 रनों की दृढ़ साझेदारी के साथ बंगाल का विरोध किया।

संक्षिप्त स्कोर:

बंगाल: 29 ओवर में 438 और 59 रन बनाम मध्य प्रदेश 79 ओवर में 170 (सारांश जैन 65, शुभम शर्मा 44 बल्लेबाजी; आकाश दीप 5/42, शाहबाज़ अहमद 2/30)। बंगाल को 327 रन की बढ़त।