Principal For A Day: एक दिन की प्राचार्य बनी छात्रा शिवानी पाटीदार

1438

नीमच/मनासा

नीमच: मध्यप्रदेश के नीमच जिले में मनासा नगर के सीएम राइज विद्यालय में कक्षा 11वीं की छात्रा कु.शिवानी पाटीदार को 1 दिन का प्राचार्य बनाया गया।

दरअसल विद्यालय द्वारा की गई पूर्व की घोषणा अनुसार कक्षा 8 वीं,10 वीं 12 वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा में प्रथम स्थान पाने वाले विद्यार्थी को विद्यालय का 1 दिन का प्राचार्य बनाया जाता है।इसी संदर्भ में शिवानी पाटीदार को एक दिन के लिए प्राचार्य बनाया गया।

बता दें कि इससे पूर्व भी 7 फरवरी 2023 को कक्षा 8 वीं की छात्रा कुमारी अश्विनी बैरागी को सृजन कार्यक्रम में 1 दिन का प्राचार्य बनाया गया था।उसी के तहत आज विद्यालय में एक आयोजन रखा गया, जिसमें 11वीं की छात्रा कुमारी शिवानी पाटीदार को एक दिन का प्राचार्य बनाया गया।

इस दौरान शिवानी के माता पिता और जिला शिक्षाधिकारी सुरेश पाटीदार भी मौजूद रहें।

शिक्षाधिकारी ने इस अवसर पर शिवानी पाटीदार को अपने द्वारा हस्तलिखित पुस्तक सुबोध, हिंदी व्याकरण भेंट करते हुए शिवानी के उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दिया।

इसके साथ ही विद्यालय के प्राचार्य बसेर ने विद्यालय की अन्य घोषणाओं जैसे कक्षा 11,12 वीं में जो विद्यार्थी प्रथम स्थान प्राप्त करता हैं।वह विद्यालय में 15 अगस्त और 26 जनवरी को झण्डा वंदन करेगा एवं मेरिट लिस्ट में आने पर छात्र या छात्रा के नाम से कक्षा का नामकरण होगा।