Robbery of Lakhs : आधी रात को बंदूक के बल पर डकैती, तिजोरी में 11 रुपए छोड़े!

40 तोला सोना, 50 किलो चांदी और 15 लाख रुपए नकद ले गए!

1839

Rajgarh : राजगढ़ जिले के सारंगपुर पचोर थाना क्षेत्र के उदनखेड़ में हथियारबंद लुटेरों ने एक साहूकार के यहां लाखों की डकैती की। घटना रविवार रात ढाई बजे की हैं। वे घर का चैनल गेट का ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुए और साहूकार की पत्नी को बंदूक दिखाकर तिजोरी की चाबी मांग ली। लुटेरों ने तिजोरी से 40 तोला सोना, 50 किलो चांदी और 15 लाख रुपए नकद लूट लिए। डकैतों ने तिजोरी में सिर्फ 11 रुपए छोड़े और फरार हो गए।

मामले की जानकारी देते हुए श्रीनाथ अग्रवाल (70) ने पुलिस को बताया कि रात करीब ढाई बजे के लगभग में सो रहा था। मेरे बच्चे पचोर रहते हैं, जब मैं उठा तो 5 लोग खड़े थे। डकैतों ने पत्नी को डराकर तिजोरी की चाबी ले ली। वे तिजोरी में रखा सोना,चांदी, दस्तावेज और 15 लाख रुपए नकद बोरियों में भरकर ले गए। साथ ही सुरक्षा के लिए रखी हुई बंदूक भी वे अपने साथ ले गए।

फुटेज में बोरियां ले जाते दिखे बदमाश

डकैती की इस बड़ी घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर एसडीओपी जोइस दास, थाना प्रभारी डीपी लोहिया पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पड़ोस में किराने की दुकान में लगे सीसीटीवी में 5 लोग रात 2:13 मिनट पर कंधे पर बोरियों में सामान लेकर जाते दिखाई दे रहें हैं। एसआई धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि राजगढ़ से फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंची है, जिन्होंने वारदात स्थल पर फिंगर प्रिंट लिए हैं। राजगढ़ की डॉग स्क्वायड टीम ने डॉग के साथ छानबीन की। पुलिस टीम को डॉग की मदद से मौके से 200 मीटर आगे एक नाले में बंदूक पड़ी मिली।

ब्याज पर देते थे रूपया

श्रीनाथ अग्रवाल के बेटे महेश और घनश्याम ने बताया कि पिताजी उड़न खेड़ी के मंडी व्यापारियों को उधार देते थे। साथ ही पुराने लाइसेंसी साहूकार होने की वजह से आसपास के क्षेत्र के किसानों से रकम रखकर सवा रुपए से डेढ़ रुपया सैकड़ा तक ब्याज लेकर ब्याज का काम करते हैं।

पत्नी की ज्वेलरी भी ज्यादा

श्रीनाथ के दोनों बेटे पचोर में मंडी व्यापारी हैं। श्रीनाथ पेत्रक व्यवसाय गांव में ही कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिए बरसों पहले 12 बोर की बंदूक ली थी।लेकिन आज वही बंदूक चोरी हो गई, जो सोना चोरी हुआ है वह उनकी पत्नी की निजी ज्वेलरी है। वर्तमान में सामाजिक विवाह समारोह हो रहे हैं। बार-बार समाज में आना जाना पड़ता है, इसलिए उनकी निजी रकम बैंक में नहीं रखी हुई थी। साथ ही किसानों से गिरवी रखी गई चांदी हम घर में रखते आए हैं। थाना प्रभारी दुर्गा प्रसाद लोहिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही हैं।डकैत शीघ्र गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।