कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में MP से शामिल होंगे 700 नेता, सभी जिला अध्यक्ष भी जाएंगे

447

कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में MP से शामिल होंगे 700 नेता, सभी जिला अध्यक्ष भी जाएंगे

भोपाल:छत्तीसगढ़ में होने जा रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में एमपी से सात सौ के लगभग नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे। इस सभी को सूचना भेजी जा रही है।
इस अधिवेशन में मध्य प्रदेश सहित देश के नौ राज्यों के चुनावी रणनीति को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। एमपी के जिन नेताओं और पदाधिकारियों को शामिल होना है, उन्हें सूचना दी जाने का क्रम शुरू हो  चुका है।
मध्य प्रदेश से पीसीसी डेलीगेटस के साथ ही सभी जिला अध्यक्षों को इस अधिवेशन में शामिल होना है। प्रदेश में लगभग पौने पांच सौ पीसीसी डेलीगेटस चुने हुए हैं, जबकि करीब पौने दो सौ डेलीगेट्स मनोनयन से हैं। इनके अलावा प्रदेश कांग्रेस के सभी संगठनात्मक जिलों के अध्यक्षों को भी इसमें शामिल होने है। इस तरह करीब सात सौ नेता और पदाधिकारी इसमें शामिल होंगे।
प्रदेश कांग्रेस का प्रयास है कि इस अधिवेशन में शामिल होने की जो पात्रता रखते हैं, वह हर नेता इसमें शामिल हो। इसके लिए सभी को सूचना भेजी जा रही है।

*एमपी का लगेगा स्टॉल*
बताया जाता है कि अधिवेशन स्थल पर मध्य प्रदेश कांग्रेस का एक स्टॉल लगाया जाएगा। जहां पर उन्हें अधिवेशन में शामिल होने के लिए इन्हें पास दिए जाएंगे। सभी को 24 फरवरी की शाम तक रायपुर पहुंचने का कहा गया है। इसके बाद 25 और 26 फरवरी को सब कमेटियों की बैठक होंगी। उनमें जो निर्णय होंगे वे सभी के सामने प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके बाद खुला सत्र होगा, जिसमें इन निर्णयों को लेकर पक्ष और विपक्ष में अपने विचार रखे जा सकेंगे। इन सत्रों में प्रदेश कांग्रेस के कई नेता अपने विचार रखेंगे। सब कमेटियों में मध्य प्रदेश के सभी दिग्गज नेता शामिल हैं।

*एमपी को लेकर बनेगी रणनीति*
ऐसा माना जा रहा है कि इन दो दिनों के बीच में प्रदेश कांग्रेस के सभी डेलीगेटस और जिला अध्यक्षों के साथ यहां के सभी नेताओं की बैठक हो सकती है। जिसमें प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर खुली चर्चा हो सकती है। जिसमें कई मुद्दों और रणनीति को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता सभी डेलीगेटस और जिला अध्यक्षों को निर्देश दे सकते हैं।