Forcible Capture : वृद्धों, असहायों को परेशान करने वालों पर नजर

442

Indore : कलेक्टर मनीष सिंह ने निर्देश दिए कि 107/116, 110 सहित अन्य धाराओं के तहत आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध तेजी से प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए। इस कार्य को पूरी गंभीरता से किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि धारा-110 में बांड ओवर का फाइनल ऑर्डर जरूर जारी करें।

ऑर्डर की प्रतियां सभी संबंधित अधिकारियों को अनिवार्य रूप से भेजी जाए। रीडर को उनके कार्यों में गुणात्मक सुधार के लिए प्रशिक्षण दिया जाए। सभी एसडीएम प्रतिबंधात्मक कार्रवाई में तेजी लाए। सभी एसडीएम को उन्होंने निर्देश दिए कि उनके कार्यालय में वृद्धजनों, विधवाओं, सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों, सैन्य अधिकारी-कर्मचारियों, गंभीर रूप से बीमार सहित अन्य असहाय व्यक्तियों की जमीनों और प्लॉटों पर कब्जा करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई की जाए। कब्जा धारियों के विरूद्ध धारा 107/116 के तहत कार्रवाई की जाए।

इस संबंध में प्राप्त शिकायतों का रजिस्टर संधारित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि भरण-पोषण अधिनियम का प्रभावी पालन सुनिश्चित कराया जाए। अपने-अपने कार्यालयों में इस संबंध में आने वाली शिकायतों का संवेदनशीलता के त्वरित निराकरण किया जाए। कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी एसडीएम के रीडर और मुंशियों की बैठक ली। बैठक में अपर कलेक्टर पवन जैन, अभय बेड़ेकर तथा राजेश राठौर सहित सभी एसडीएम और अन्य अधिकारी मौजूद थे।